कालिंदी आगरा कैनाल रोड पर फिर फर्राटा भरेंगे वाहन, जानें क्या है इस रोड़ को लेकर योगी सरकार का प्लान!

लोहिया पुल से लेकर दुर्गा बिल्डर तक आगरा कैनाल रोड़ को बनाने का काम शुरू हुआ है.

लोहिया पुल से लेकर दुर्गा बिल्डर तक आगरा कैनाल रोड़ को बनाने का काम शुरू हुआ है.

अब आगरा कैनाल रोड के रास्ते उत्तर प्रदेश या हरियाणा जाते हुए कोई परेशानी नहीं होगी. इस रोड के पुननिर्माण का काम शुरू हो गया. दिल्ली विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने पुनर्निर्माण कार्य का उद्घाटन किया. इस सड़क के पुनर्निर्माण कार्य पर लगभग एक करोड़ रुपए की धनराशि खर्च होगी, जिसे उत्तर प्रदेश सरकार उपलब्ध कराएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 5:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के लोगों को अब आगरा कैनाल रोड के रास्ते उत्तर प्रदेश या हरियाणा जाते हुए कोई परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी. इस रोड के पुनर्निर्माण का काम शनिवार को शुरू हो गया.

दिल्ली विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) ने आज क्षतिग्रस्त आगरा कैनाल रोड़ के पुनर्निर्माण कार्य का उद्घाटन किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (South MCD) की महापौर अनामिका सिंह ने की. इस सड़क के पुनर्निर्माण कार्य पर लगभग एक करोड़ रुपए की धनराशि खर्च होगी, जिसे उत्तर प्रदेश सरकार (UP Government) उपलब्ध कराएगी.

इस मौके पर बिधूड़ी ने कहा कि यह सड़क बदरपुर विधान सभा क्षेत्र में आती है और इस इलाके के रहने वाले और अन्य दिल्लीवासी यहां से गुजरते हुए काफी परेशान होते थे. यह सड़क लंबे समय से जगह-जगह से टूटी हुई थी और अनेक स्थानों पर गड्ढ़े भी हो गए थे.

इसके कारण लोगों को आने जाने में परेशानी तो हो ही रही थी. साथ ही सड़क-दुर्घटना की आशंका भी बनी रहती थी. लोगों को अपनी यात्रा में ज्यादा वक्त लगाना पड़ रहा था और सड़क टूटी होने के कारण ईंधन भी ज्यादा खर्च होता था. अब लोहिया पुल से लेकर दुर्गा बिल्डर तक आगरा कैनाल रोड़ (Agra Canal Road) को बनाने का काम शुरू हुआ है.
बिधूड़ी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के प्रति आभार प्रकट किया. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) ही लोगों की परेशानियों को समझती है. इसलिए उत्तर प्रदेश सरकार ने इस सड़क की मरम्मत के लिए एक करोड़ रुपए देने का फैसला किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज