Home /News /delhi-ncr /

kanhaiya lal murder in udaipur delhi police did not give permission at jantar mantar yet demonstrated

Kanhaiya Lal Murder Case: दिल्‍ली पुलिस ने किया इनकार फ‍िर भी किया प्रदर्शन

बजरंग दल और व‍िश्‍व ह‍िंदू पर‍िषद के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन क‍िया. उन्‍हें पुलिस ने हिरासत में लिया. (फोटो साभार: राजेश भसीन)

बजरंग दल और व‍िश्‍व ह‍िंदू पर‍िषद के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन क‍िया. उन्‍हें पुलिस ने हिरासत में लिया. (फोटो साभार: राजेश भसीन)

Kanhaiya Lal Murder Case: द‍िल्‍ली पुल‍िस ने इस मामले की गंभीरता को लेकर आदेश में यह भी स्‍पष्‍ट क‍िया क‍ि नई द‍िल्‍ली ज‍िला में पूरे एर‍िया में धारा 144 लगाई हुई है. लेक‍िन गौर करने वाली बात यह है क‍ि उदयपुर हत्याकांड पर लोग रोक के बावजूद प्रदर्शन कर रहे हैं. बजरंग दल और व‍िश्‍व ह‍िंदू पर‍िषद के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन क‍िया और जमकर नारेबाजी की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. राजस्थान के उदयपुर (Udaipur incident ) में पेशे से दर्जी कन्हैया लाल (Kanhiya Lal) की वीभत्‍स हत्या का मामला अब साम्‍प्रदाय‍िक रंग लेता जा रहा है. देशभर में इसको लेकर बवाल खड़ा होने लगा है. सोशल मीड‍िया खासकर ट्वीटर पर अलग-अलग नामों से यह ट्रेंड कर रहा है.

इसको लेकर भाजपा नेता कप‍िल म‍िश्रा (Kapil Mishra) ने आज सुबह जंतर-मंतर पर उदयपुर हत्याकांड (Udaipur Horror) के खिलाफ मार्च निकालने की घोषणा की थी. ज‍िस पर द‍िल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए जंतर-मंतर पर क‍िसी धरना प्रदर्शन को करने की अनुमत‍ि नहीं देने को स्‍पष्‍ट क‍िया है. और इस आग्रह को र‍िजेक्‍ट करने संबंधी एक आदेश पत्र नई द‍िल्‍ली ज‍िला डीसीपी की ओर से जारी भी क‍िया गया है. इसको कपि‍ल म‍िश्रा ने पोस्‍ट भी क‍िया है.

भाजपा नेता कप‍िल म‍िश्रा ने ट्वीट करते हुए ल‍िखा है- दिल्ली पुलिस से प्राप्त पत्र और बातचीत के आधार पर जंतर मंतर पर आज का कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा हैं. हम कानून व्यवस्था के लिए चुनौती नहीं खड़ी करना चाहते , हमारी प्राथमिकता कन्हैया जी के परिवार को मदद देना हैं. आतंक के खिलाफ राष्ट्रव्यापी जनजागरण के कार्यक्रम की घोषणा कल.

उदयपुर हत्‍याकांड: NIA ने यूएपीए के तहत दर्ज किया कन्हैयालाल की हत्या का मामला

इस बीच देखा जाए तो द‍िल्‍ली पुल‍िस ने इस मामले की गंभीरता को लेकर आदेश में यह भी स्‍पष्‍ट क‍िया क‍ि नई द‍िल्‍ली ज‍िला में पूरे एर‍िया में धारा 144 लगाई हुई है. लेक‍िन गौर करने वाली बात यह है क‍ि उदयपुर हत्याकांड पर लोग रोक के बावजूद प्रदर्शन कर रहे हैं. बजरंग दल और व‍िश्‍व ह‍िंदू पर‍िषद के कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन क‍िया और जमकर नारेबाजी की.

आदेश में स्‍पष्‍ट क‍िया क‍ि नई द‍िल्‍ली ज‍िला में पूरे एर‍िया में धारा 144 लगाई हुई है. (Kapil Mishra Twitter)

आदेश में स्‍पष्‍ट क‍िया क‍ि नई द‍िल्‍ली ज‍िला में पूरे एर‍िया में धारा 144 लगाई हुई है. (Kapil Mishra Twitter)

बताते चलें क‍ि भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने पुल‍िस परम‍िशन नहीं म‍िलने से पहले सुबह ट्वीट कर कहा था क‍ि ‘हम आज यानी 29 जून को शाम पांच बजे उदयपुर में हुए हत्याकांड के खिलाफ जंतर-मंतर पर इकट्ठा होंगे और कन्हैया लाल जी को श्रद्धांजलि देंगे और आतंक के विनाश के लिए संकल्प मार्च करेंगे.’ इतना ही नहीं, दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर सिंह बग्गा ने भी कहा है कि वह भी इस मार्च में शामिल होंगे.

कपिल मिश्रा मृतक कन्हैया लाल के परिवार के लिए क्राउड फंडिंग भी कर रहे हैं. वह ट्विटर पर लोगों से कन्हैया लाल के परिवार की मदद करने के लिए डोनेशन की अपील कर रहे हैं. कपिल मिश्रा के मुताबिक, अब तक क्राउड फंडिंग से 50 लाख रुपए से ज्‍यादा की हो चुकी है जिन्हें मृतक के परिवार को दिया जाएगा, ताकि उनके परिवार का भरन-पोषण हो सके.

Tags: Bajrang dal, Delhi news, Delhi police, Jantar Mantar, Kapil mishra, Udaipur news, VHP

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर