अपना शहर चुनें

States

कपिल मिश्रा ने Amazon Prime Video को भेजा कानूनी नोटिस, कहा- तुरंत हटाएं 'Tandav', वरना...

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने साफ़ तौर पर कहा है कि वेब सीरीज तांडव (Tandav) को अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) तुरंत अपने मंच से हटा ले अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार हो जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 2:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नई वेब सीरीज 'तांडव' में हिंदू देवी-देवताओं के अपमान और जातिगत भावनाओं को भड़काने के आरोपों के साथ एक ओर जहां सोशल मीडिया पर इस फ़िल्म को तत्काल बैन करने की मांग की जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम वीडियो को कानूनी नोटिस भेजकर मांग की है कि वेब सीरीज 'तांडव' को उनके मंच से तुरंत हटा दिया जाए अन्यथा उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू की जाएगी.

कपिल मिश्रा ने साफ़ तौर पर कहा है कि इस वेब सीरीज को अमेजन प्राइम वीडियो तुरंत अपने मंच से हटा ले अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार हो जाए. हम इस तरह की वेब सीरीज का बिल्कुल भी समर्थन नहीं करते हैं. यह हमारे समाज के लिए हानिकारक है.


तांडव को लेकर जगह जगह विरोध हो रहा है. इस वेब सीरीज़ तांडव के पहले एपिसोड के 17वें मिनट में एक ओर जहां हिंदू देवी-देवताओं को अमर्यादित तरीके से दिखाकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाया गया है, तो वहीं 22वें मिनट में जातिगत भावनाओं को भड़काने वाले संवाद के साथ ही साथ भारत के प्रधानमंत्री जैसे गरिमामयी पद को ग्रहण करने वाले व्यक्ति का चित्रण भी अत्यंत अशोभनीय ढंग से किये जाने का आरोप लगाया गया है.



इतना ही नहीं इस वेब सीरीज़ में महिलाओं का भी अपमान किये जाने के साथ इस वेब सीरीज़ की मंशा को एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काना बताया गया है.

वेब सीरीज के इंटरनेट पर हो रहे व्यापक प्रचार प्रसार को न सिर्फ समाज के लिए हानिकारक बताया गया है, बल्कि इस वेब सीरीज पर धार्मिक-जातिगत भावनाओं को भड़काने, शासकीय व्यवस्था को क्षति पहुंचाने का आरोप लगाते हुए इसे बनाने और रिलीज़ करने वालों के खिलाफ उचित धाराओं में एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई किये जाने की बात कही जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज