लाइव टीवी

दिल्ली हिंसा के खिलाफ कपिल मिश्रा का शांति मार्च, कहा- अंकित शर्मा के घर भी जाएं केजरीवाल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 1:43 PM IST
दिल्ली हिंसा के खिलाफ कपिल मिश्रा का शांति मार्च, कहा- अंकित शर्मा के घर भी जाएं केजरीवाल
दिल्ली हिंसा के खिलाफ कपिल मिश्रा का शांति मार्च (फाइल फोटो)

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) के शिकार वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को मौतों का आंकड़ा बढ़कर 42 हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 1:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा के खिलाफ शनिवार को जंतर-मंतर पर शांति मार्च (Peace March) का आयोजन किया गया. इस हिंसा में 42 लोगों की जान चली गई थी. सैकड़ों की संख्या में जुटे लोगों के हाथ में तिरंगा था और हवा में 'जय श्री राम', 'भारत माता की जय' के नारे गूंज रहे थे. एनजीओ 'डेल्ही पीस फोरम' की ओर से आयोजित इस मार्च में बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) भी मौजूद रहे.

'अंकित शर्मा के घर भी जाएं केजरीवाल'
कपिल मिश्रा ने इससे पहले एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, 'दिल्ली से दूर, अखलाक के घर तुरंत दौड़कर जाने वाले केजरीवाल को मुख्यमंत्री निवास से सिर्फ 7 किमी दूर अंकित शर्मा के घर जाने का टाइम अभी तक नहीं मिला. अंकित के घर भी जाओ.'



'हिंसा पीड़ितों के परिवार वालों को मदद की जरूरत'
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'दोस्तों दिल्ली हिंसा में पीड़ित परिवारों की मदद के लिए, उन्हें दोबारा खड़ा करने के लिए आपकी मदद की जरूरत हैं. साथ दीजिए.'

twitter
कपिल मिश्रा का ट्वीट (Twitter)


हिंसा के शिकार लोगों की मौत का आंकड़ा बढ़ा
दिल्ली हिंसा के शिकार वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को मौतों का आंकड़ा बढ़कर 42 पहुंच गया. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. जानकारी के मुताबिक अभी तक (शुक्रवार दोपहर) गुरु तेग बहादुर अस्पताल में 38, लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में तीन और जग परवेश चंद्र अस्पताल में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. हिंसा और उपद्रव में अभी तक 275 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

शांति कायम करने लिए सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात
वहीं उत्तर-पूर्व दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में दुकानें खुलने के साथ अब हालात सामान्य होते दिख रहे हैं. सड़कों पर आवाजाही पहले की तरह हो रही है. उत्तर पूर्व जिले के प्रभावित इलाकों में बीते सोमवार से करीब 7,000 अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं. शांति कायम रखने के लिए दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी ड्यूटी पर मुस्तैद हैं. इस दौरान दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं. इसके अलावा तनाव के माहौल को सामान्य करने के प्रयास लगातार जारी हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Violence: चार दिन से घर नहीं लौटा बेटा, अस्पतालों के चक्कर काट रही बेबस मां, कहा- कहीं से ला दो मेरा लाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading