होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /कड़कड़डूमा कोर्ट ने शरजील इमाम की बेल याचिका पर सुरक्षित रखा फैसला

कड़कड़डूमा कोर्ट ने शरजील इमाम की बेल याचिका पर सुरक्षित रखा फैसला

शरजील इमाम को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रखा है.(Photo-Twitter)

शरजील इमाम को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रखा है.(Photo-Twitter)

Karkardooma Court hears Sharjeel Imam bail plea: JNU के छात्र पर दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश, राष्ट्रद्रोह और धर्म के ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दिल्ली में दंगों (Delhi Riots) से जुड़े एक मामले की सुनवाई कड़कड़डूमा कोर्ट में हो रही है. कोर्ट JNU के छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही है. जेएनयू छात्र शरजील इमाम पर दंगा भड़काने समेत कई आरोप है. कई महीनों से पेंडिंग जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए कोर्ट में आज कार्रवाही हुई है. इसके पहले शरजील इमाम की जमानत का दिल्ली पुलिस (Delhi Police) विरोध कर चुकी है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा  के मामले में दिल्ली की अदालत ने विशेष लोक अभियोजक और बचाव पक्ष के वकील की दलील सुनने के बाद शरजील इमाम की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया. कोर्ट के समक्ष इमाम की ओर से वकील तनवीर अहमद मीर ने अपना पक्ष रखा.

कोर्ट इस मामले में लगातार सुनवाई कर रहा है। विशेष लोक अभियोजक अमित प्रसाद ने दिल्ली दंगों में कई आरोपी व्यक्तियों की जमानत याचिका में साजिश पर तर्क दिया कि दंगों के पीछे कुछ छिपे हुए तत्व और कुछ सामने दिख रहे तत्व थे.

उन्होंने कहा कि चार्ज शीट के अनुसार छिपे हुए तत्व JeIH, PFI और IU थे. कोर्ट ने एसपीपी को लिखित दलीलें दाखिल करने और दूसरे पक्ष को भी उपलब्ध कराने को कहा है. अब कोर्ट 15 फरवरी को दलीलें सुन सकता है.

शरजील इमाम पर पुलिस का शिकंजा

बता दें कि JNU के छात्र पर दिल्ली पुलिस ने आपराधिक साजिश, राष्ट्रद्रोह और धर्म के आधार पर समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. वहीं, दिल्ली पुलिस द्वारा इमाम पर IPC की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत केस दर्ज किया है.

इसके अलावा असम पुलिस ने भी भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून UAPA के तहत एक केस दर्ज किया है. जबकि शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इसी साल 28 जनवरी को बिहार के जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था.

Tags: Delhi Riot, Delhi riots case, Sharjeel Imam, Sharjeel Imam Bail

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें