लाइव टीवी

JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन, मुंबई के बाद अब DU में दिखा 'KASHMIR AAZAD' का पोस्टर
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 8, 2020, 8:14 PM IST
JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन, मुंबई के बाद अब DU में दिखा 'KASHMIR AAZAD' का पोस्टर
दिल्ली यूनिवर्सिटी के आर्ट्स फैकल्टी में 'KASHMIR AAZAD' पोस्टर दिखा है.

जेएनयू हिंसा (JNU Violence) के खिलाफ गेटवे ऑफ इंडिया के पास सोमवार रात को युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान एक युवती को 'फ्री कश्मीर' लिखे पोस्टर के साथ विरोध करते हुए देखा गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुई हिंसा के खिलाफ चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बीच एक पोस्टर ने राजनीतिक बवंडर मचा दिया है. मुंबई के प्रदर्शन में दिखे 'FREE KASHMIR' पोस्टर का मामला थमा भी नहीं था कि बुधवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में प्रदर्शन के दौरान 'KASHMIR AAZAD' का पोस्टर दिखा है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है मामले की जांच
दिल्ली यूनिवर्सिटी के आर्ट्स फैकल्टी में यह पोस्टर दिखा है. पोस्टर लेकर आए शख्स की शक्ल दिखाई नहीं दे रही है. इस दौरान आजादी के नारे लग रहे थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इस मामले की जांच कर रही है. अभी कोई केस दर्ज नहीं किया गया गया है.

KASHMIR AAZAD POSTER2



मुंबई में लहराया था 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर, 'पोस्टर गर्ल' महक मिर्जा पर दर्ज हुआ केस
गौरतलब है कि जेएनयू हिंसा के खिलाफ गेटवे ऑफ इंडिया के पास सोमवार रात को युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान एक युवती को 'फ्री कश्मीर' लिखे पोस्टर के साथ विरोध करते हुए देखा गया.

वहीं, प्रदर्शन के दौरान 'फ्री कश्मीर' का प्लेकार्ड के साथ नजर आईं महक मिर्जा पर धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी. मुंबई पुलिस ने प्रदर्शन के बाद अब तक कुल चार एफआईआर दर्ज की है.

छात्रों और शिक्षकों पर किया गया था हमला, 28 लोग हुए थे घायल
बता दें कि जेएनयू परिसर में रविवार रात उस वक्त हिंसा भड़क गई थी, जब लाठियों से लैस कुछ नकाबपोश लोगों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था, इसके बाद प्रशासन ने पुलिस को बुलाया. इस हमले में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें-

चुनाव से पहले AAP ने किया 'ओबामा स्टाइल Tweet', क्या 2015 जैसा होगा 2020?

JNU हिंसा को लेकर पुलिस को मिलीं 11 शिकायतें, परिसर में भारी पुलिस बल तैनात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 8, 2020, 8:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर