लाइव टीवी

केजरीवाल की BJP को चुनौती- कल 1 बजे तक घोषित करें CM फेस, मैं बहस के लिए तैयार
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 2:50 PM IST
केजरीवाल की BJP को चुनौती- कल 1 बजे तक घोषित करें CM फेस, मैं बहस के लिए तैयार
सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को सीएम के नाम की घोषणा करने की चुनौती दी है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) को सीएम का चेहरा घोषित करने की चुनौती दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 2:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर है. इसी क्रम में सत्‍तारूढ़ AAP ने मंगलवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर बीजेपी (BJP) पर हमला बोला. उन्‍होंने भाजपा को 5 फरवरी दोपहर बाद 1 बजे तक मुख्‍यमंत्री के दावेदार का नाम घोषित करने की चुनौती दी है. केजरीवाल ने कहा कि अगर बीजेपी ऐसा करती है तो वह बीजेपी के सीएम फेस से किसी भी तरह की बहस के लिए तैयार हैं. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में किसी भी मुद्दे पर तर्क-वितर्क और चर्चा करना जरूरी होता है. उन्होंने कहा कि बहस को दो एंकर मॉडरेट कर सकते हैं. इनमें से एक का बीजेपी और दूसरे का चयन AAP कर सकती है. सीएम केजरीवाल ने एक बार फिर कहा कि जनता जानना चाहती है कि आखिर बीजेपी की ओर से सीएम पद का चेहरा कौन है?

'दिल्‍ली की जनता खुद चुनती है अपना सीएम'
सीएम केजरीवाल ने कहा कि अमित शाह इस बात का निर्णय लेते हैं कि बीजेपी की ओर से सीएम कौन होगा, लेकिन दिल्ली के लोगों के पास शक्ति है वे अपने सीएम को खुद चुन सकें. केजरीवाल ने कहा, 'हम बीजेपी को कल (5 फरवरी) को 1 बजे तक का समय सीएम का चेहरा घोषित करने के लिए देते हैं.'

Delhi Election 2020, Delhi, Delhi Assembly Election 2020, Election in Delhi, delhi polls, Election campaign, Amit Shah, अमित शाह, दिल्ली विधानसभा चुनाव, दिल्ली विधानसभा चुनाव, दिल्ली चुनाव, दिल्ली में चुनाव, दिल्ली में प्रचार, प्रचार
सीेएम केजरीवाल ने अमित शाह को निशाना बनाया.


AAP ने जारी किया मैनिफेस्टो
AAP ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले मंगलवार को इलेक्शन मैनिफेस्टो जारी कर दिया. इस दौरान AAP नेताओं ने कहा कि चुनाव घोषणापत्र में सीएम केजरीवाल के दिल्ली के भविष्य का विजन शामिल किया गया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव, अरविंद केजरीवाल, बीजेपी, मनोज तिवारी, अमित शाह, Delhi assembly election, arvind kejriwal, bjp, manoj tiwari, amit shah
आप ने मेट्रो के विस्तार का वादा किया है.
मेट्रो के विस्तार का वादा
AAP नेताओं ने दिल्ली मेट्रो को सबसे बड़ा नेटवर्क बनाने का दावा किया है. सत्‍तारूढ़ पार्टी के नेताओं ने वादा किया है कि दोबारा सत्‍ता में आने के बाद बुराड़ी, किराड़ी, बिजवासन, नरेला, करावल नगर और मंगोलपुरी को मेट्रो नेटवर्क से जोड़ा जाएगा. AAP ने दिल्ली में सरकार बनने पर केंद्र सरकार के साथ मिलकर यमुना रिवर साइड का विकास करने की बात भी कही है. इस दौरान AAP नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की सड़कों को आधुनिक बनाया जाएगा. इसके साथ ही एक साल में 40 किलोमीटर लंबी सड़क पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर बनाने का भी वादा किया गया है.

ये भी पढ़ें: 

AAP का मैनिफेस्टो: 10 लाख बुजुर्गों को तीर्थयात्रा, स्कूल में देशभक्ति का पाठ

केजरीवाल के हनुमान चालीसा पढ़ने पर बोले कपिल मिश्रा- अब ओवैसी की बारी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 2:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर