Weekend Curfew in Delhi: दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान, सीएम केजरीवाल ने जनता से की सहयोग की अपील

दिल्‍ली में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगेगा.

दिल्‍ली में कोरोना की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगेगा.

Weekend Curfew in Delhi: अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. यह शुक्रवार रात से 10 बजे से सोमवार 6 बजे तक लागू रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 3:22 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर देश की राजधानी दिल्‍ली से आ रही है. यहां की अरविंद केजरीवाल सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) लगाने की बात कही है. यही नहीं, उन्‍होंने आम लोगों से इसमें सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि उपराज्‍यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक में इस पर फैसला लिया गया है. वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात से 10 बजे से सोमवार 6 बजे तक लागू रहेगा.

इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों में बेड की कमी नहीं है. दिल्ली में अभी 5,000 से ज़्यादा बेड खाली हैं. साथ ही कहा कि हम जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और शादियों के लिए लोगों को कर्फ्यू पास देंगे. मॉल, जिम, स्पा, ऑडिटोरियम को बंद करने के निर्देश दिए जा रहे हैं. जबकि सिनेमा हॉल 30 फीसदी क्षमता पर चल सकते हैं. दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू के दौरान साप्‍ताहिक बाजार बारी-बारी से खुलेंगे. जबकि रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने की जगह सिर्फ टेक अवे की सुविधा होगी. सीएम ने कहा कि आज जिन प्रतिबंधों की घोषणा की गई, वे दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक हैं.

Youtube Video


सीएम ने लोगों से की ये अपील
वहीं, सीएम केजरीवाल ने कहा,' मेरा निवेदन है कि किसी अस्पताल को लेकर जिद्द न करें. सीएम के नाते भरोसा दिलाता हूं कि दिल्ली में अस्पताल में बेड की कमी नहीं है. अभी 5000 से ज़्यादा बेड खाली हैं. जबकि हम ऑक्सीजन बेड बढ़ाने में जुटे हुए हैं. यह सारे फैसले आपकी खातिर लिए गए हैं, लिहाजा सरकार का सहयोग करें.उम्मीद करता हूं कोरोना की चौथी लगर से मुक्ति पाने में हम जल्द सफल होंगे.'

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के नए आंकड़े डराने वाले हैं. बीते 24 घंटे में कोरना के 17 282 नए मामले सामने आए हैं और 104 लोगों की मौत हुई है. इस साल पहली बार मौत का आंकड़ा 100 पार किया है. दिल्ली में पिछले चार दिनों में ही 47 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मरीज मिल चुके हैं. बता दें कि मंगलवार को दिल्ली में मुंबई से भी ज्यादा कोरोना के मरीज मिले थे. बता दें कि अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7, 67, 438 हो गई है. इनमें से 7, 05, 162 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, कोरोना से अब तक 11, 540 लोगों ने दम तोड़ा है. बता दें कि दिल्‍ली कोरोना को रोकने के लिए पहले से 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज