Lockdown 2.0: दिल्‍ली में 20 अप्रैल से राहत नहीं, CM केजरीवाल ने बताया कब से मिल सकती है ढील
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown 2.0:  दिल्‍ली में 20 अप्रैल से राहत नहीं, CM केजरीवाल ने बताया कब से मिल सकती है ढील
दिल्ली के सीएम और गृह मंत्री एनसीआर को लेकर चिंतित (फाइल फोटो)

Lockdown 2.0: CM अरविंद केजरीवाल सरकार ने 20 अप्रैल से राहत देने से मना कर दिया है. उन्‍होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार केस आ रहे हैं, इसलिए अभी राहत नहीं दी जा सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 3:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) के मामले में बढ़ रहे हैं. दिल्ली के सीएम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि 20 अप्रैल से केंद्र सरकार के दिशा- निर्देशों के अनुसार कुछ ढिलाई देने की बात थी, लेकिन हालात को देखते हुए अभी कोई ढील नहीं दी जा सकती है. दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से ही हालात काबू में हैं. उन्‍होंने मरकज का उल्‍लेख करते हुए कहा कि इसकी सबसे ज्‍यादा मार दिल्‍ली पर ही पड़ी है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में देश की आबादी के दो फीसद लोग रहते हैं, लेकिन कोरोना संक्रमितों की तादाद 12 प्रतिशत तक है.

एक सप्‍ताह बाद हालात की होगी समीक्षा
लॉकडाउन के दूसरे चरण पर उन्‍होंने कहा कि फिलहाल इसकी शर्तों में कोई ढील नहीं दी जाएगी. सीएम ने कहा कि एक सप्‍ताह बाद हालात की समीक्षा की जाएगी. उसके बाद ही ढिलाई देने पर विचार किया जा सकता है. फिलहाल लॉकडाउन में ढील नहीं दी जाएगी. दिल्ली के सीएम ने कहा कि समीक्षा के बाद ​जिन इलाकों में कोरोना का संक्रमण का कम है, वहां ढील दी जा सकती है. अभी हमने कई एक्सपर्ट से बात की है, हम सब बैठकर यह फैसला लेंगे कि कहां कितनी ढील देनी है.

जहांगीरपुर में एक परिवार और पड़ोस में 26 मामले
दिल्ली में 77 हॉटस्पाट हैं. हम रैपिड जांच कर रहे हैं. कुछ हॉटस्पॉट सेंटर पर लोगों ने हमारी अपील सुनी तो कुछ जगहों पर लोगों ने हमारी बात नहीं मानी. उन्होंने बताया कि किस तरह जहांगीरपुर में सरकार की अपील की अनदेखी की गई और वहां एक के बाद 26 लोग पॉजिटिव हो गए. दिल्ली में 1893 केस हैं जिसमें 26 आईसीयू में है और 6 वेटिंलेटर पर रखे गए हैं.



736 की टेस्ट रिपोर्ट आई, 186 कोरोना पॉजिटिव मिले
उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लगातार मामले आ रहे हैं. कल हमारे पास 736 केस की रिपोर्ट आई जिसमें से 186 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले.

 



दिल्ली में अब तक 68 स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव
लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में आठ और एम्स (नई दिल्ली) में एक हेल्थ स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राजधानी दिल्ली में 68 स्वास्थ्य कर्मचारी अबतक वायरस की जद में आ चुके हैं. लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के शिशु वार्ड के गहन चिकित्सा इकाई (ICU) के कम से कम आठ स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं.

 

ये भी पढ़ें: Delhi COVID-19 Update: AIIMS की नर्स और उनका 20 महीने का बच्चा पॉजिटिव

Covid-19: दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल में एक डॉक्टर समेत 8 पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज