Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली: कोरोना नियमों की अनदेखी पर सख्त हुई केजरीवाल सरकार, Qatar Airlines को जारी किया नोटिस

दिल्ली: कोरोना नियमों की अनदेखी पर सख्त हुई केजरीवाल सरकार, Qatar Airlines को जारी किया नोटिस

एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन न करने के मामले में जारी हुआ है नोटिस

एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों के लिए जारी गाइडलाइंस का पालन न करने के मामले में जारी हुआ है नोटिस

Kejriwal government issues notice to Qatar Airlines: यात्रियों को सफर से पहले एयर सुविधा पोर्टल पर जानकारी देनी होती है. साथ ही आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट भी देनी होती है. लेकिन इन एयरलाइंस से आए यात्रियों ने कोई जानकारी नहीं दी थी. बता दें कि ओमिक्रॉन को देखते हुए केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है.

अधिक पढ़ें ...

    दिल्ली. केजरीवाल सरकार कोरोना नियमों की अनदेखी पर सख्त हो गई है. दिल्ली सरकार ने कतर एयरलाइंस (Qatar Airlines) को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. ये नोटिस एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों के लिए जारी गाइडलाइंस (Guidelines) का पालन न करने के मामले में जारी हुआ है. एयरपोर्ट पर नोडल इंचार्ज, वसंत विहार एसडीएम ने कतर एयरलाइंस की एक फ्लाइट्स के लिए नोटिस जारी किया है. कतर से दिल्ली पहुंची इस फ्लाइट के 2 फीसदी लोगों को चिन्हित कर कोरोना टेस्ट किया जाना था.

    जिला प्रशासन ने जानकारी दी है कि कोरोनो वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के कारण बरती जा रही सावधानियों के बीच आईजीआई हवाई अड्डे पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आगमन पर केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का कथित रूप से उल्लंघन किया गया है. इसके लिए एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर से 24 घंटे के भीतर नोटिस का जवाब मांगा है.

    बता दें कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा था कि प्रदेश सरकार कोविड-19 के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के सामने आने से उपजी स्थिति की करीब से निगरानी कर रही है. मंत्री ने साथ में शहर में लॉकडाउन लगाने की संभावना को भी खारिज किया है. जैन ने कहा था कि सरकार ने पहले ही एक ‘ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान’ तैयार कर लिया है और इसे तब लागू किया जाएगा, जब मामले और संक्रमण दर में वृद्धि होगी.

    उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार ‘ओमिक्रॉन’ स्वरूप से प्रभावित देशों से आ रहे सभी लोगों की जांच कर रही ह. वायरस का यह स्वरूप, ‘डेल्टा’ स्वरूप से अधिक तेजी फैलता है. मंत्री ने कहा कि 12 मरीजों के नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के वास्ते लिए गए हैं, जिनमें से सिर्फ एक में ओमीक्रॉन स्वरूप का संक्रमण मिला है और पांच अन्य नमूनों की रिपोर्ट अगले दो-तीन दिन में आ जाएगी.

    स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बयान में जैन ने कहा है कि फिलहाल लॉकडाउन लगाने की कोई संभावना नहीं है. मंत्री ने यह भी बताया कि राष्ट्रीय राजधानी की 93 प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड रोधी टीके की पहली खुराक लगाई जा चुकी है, जबकि करीब 60 फीसदी आबादी का पूर्ण टीकाकरण किया जा चुका है.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi Government, Qatar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर