Home /News /delhi-ncr /

Delhi Air Pollution: प्रदूषण के ख‍िलाफ चल रहे 'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ' कैंपेन में सड़कों पर उतरे मंत्री

Delhi Air Pollution: प्रदूषण के ख‍िलाफ चल रहे 'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ' कैंपेन में सड़कों पर उतरे मंत्री

खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन दिल्ली गेट स्थित दरियागंज चौराहे पर चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिया.

खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन दिल्ली गेट स्थित दरियागंज चौराहे पर चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिया.

Air Pollution in Delhi: ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ कैंपेन के तहत आज आम आदमी पार्टी के सभी निगम पार्षदों ने बाराखंभा रोड स्थित चौराहे पर वाहन चालकों को जागरूक किया. आगे सातों लोकसभा में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इस कैंपेन में पूरी दिल्ली सहयोग कर रही है और लोग रेड लाइट पर अपने वाहन बंद कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार (Delhi Government) की ओर से वाहन प्रदूषण को कम करने के लिए शुरू किए गए ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान में अब दि‍ल्‍ली के मंत्री भी लगातार जनता को जागरूक कर रहे हैं. इसके अंतर्गत आज खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन (Imran Hussain) दिल्ली गेट स्थित दरियागंज चौराहे पर चलाए जा रहे जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिया. उन्होंने वाहन चालकों को रेड लाइट ऑन होने के दौरान अपने वाहन बंद करने की अपील की.

    मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अभियान का समर्थन करने वाले लोग अपने साथियों, दोस्तों और परिचितों को जागरूक करके इससे जुड़ें और उन्हें दिल्ली में प्रदूषण को कम करने में अपनी भूमिका निभाने के लिए रेड लाइट पर ट्रैफिक सिग्नल का इंतजार करते हुए अपने वाहन बंद करने के लिए प्रेरित करें.

    मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली गेट स्थित सभी ट्रैफिक सिग्नल्स का भ्रमण किया और वाहन चालकों को गुलाब के फूल भेंटकर रेड लाइट पर गाड़ी बंद करने का आह्वान किया. इस दौरान सिविल डिफेंस वालंटियरों ने नागरिकों को ‘मुख्यमंत्री की जनता के नाम अपील’ के पंफलेट वितरित किए, जिसमें वाहन चालकों से रेड लाइन ऑन होने पर गाड़ी ऑफ करने, हफ्ते में गाड़ी की कम से कम एक ट्रिप कम करने और अपने मोबाइल फोन में ग्रीन दिल्ली मोबाइल ऐप डाउनलोड करने की अपील भी की.

    ये भी पढ़ें: Air Pollution: द‍िल्‍ली के वायु प्रदूषण की स्‍ट्डी करेगा IIT कानपुर, 23 माह में तैयार होगी र‍िपोर्ट

    हुसैन ने कहा कि यह जागरूकता अभियान 18 नवंबर 2021 तक चलेगा. अगर हर दिल्लीवासी जिम्मेदारी के साथ इस अभियान में अपनी सहभागिता कर योगदान देता है, तो दिल्ली में वाहन से होने वाले प्रदूषण को 15 से 20 फीसद तक कम किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग इस अभियान से लगातार जुड़ते जा रहे हैं और दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए स्वेच्छा से रेड लाइट पर अपने वाहन बंद कर रहे हैं.

    AAP की लीगल सेल के सदस्‍यों ने भी ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान चलाया. द‍िल्‍ली सरकार, अरव‍िंद केजरीवाल, केजरीवाल सरकार, वायु प्रदूषण, द‍िल्‍ली प्रदूषण, एंटी डस्‍ट कैंपेन, गोपाल राय, वाहन प्रदूषण, Delhi Government, Arvind Kejriwal, Kejriwal Government, Air Pollution, Delhi Pollution, DPCC, Anti Dust Campaign, Red Light On-Gaadi Off campaign, Gopal Rai, Vehicle Pollution

    AAP की लीगल सेल के सदस्‍यों ने भी ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान चलाया.

    कडकडडूमा कोर्ट के वकीलों ने भी चलाया जागरूकता अभ‍ियान
    उधर, द‍िल्‍ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय, समाज कल्‍याण मंत्री राजेन्‍द्र पाल गौतम और रोहताश नगर से पूर्व व‍िधायक व आम आदमी पार्टी की मह‍िला व‍िंग की प्रभारी सर‍िता स‍िंह के मार्ग दर्शन में पार्टी की लीगल सेल के सदस्‍यों ने भी ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ अभियान चलाया. लीगल सेल के ज्‍वाइंट सेक्रेटरी चांदराम व‍िश्‍वकर्मा की अगुआई में कडकडडूमा के अध‍िवक्‍ताओं ने लोगों को रेड लाइट पर जागरूक क‍िया.

    उनसे आग्रह क‍िया क‍ि रेड लाइट ऑन होने पर अपनी गाडी को ऑफ कर द‍िल्‍ली को वायु प्रदूषण की समस्‍या से न‍िजात द‍िलाने में सहयोग करें. चांदराम ने कहा क‍ि द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल की ओर से वायु प्रदूषण को रोकने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं. इन सभी से द‍िल्‍ली में प्रदूषण को 25 फीसदी तक कम क‍िया जा सका है.

    ‘आप’ विधायकों ने वाहन चालकों को किया था जागरूक
    इससे पहले, ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ कैंपेन में सक्रिय भागीदारी कर आम आदमी पार्टी के विधायकों और पार्षदों ने भी वाहन चालकों को जागरूक किया था. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के नेतृत्‍व में यह जागरूकता कार्यक्रम चंदगी राम अखाड़ा रेड लाइट और बाराखंबा रोड़ पर किया गया था.

    Tags: Delhi air pollution, Delhi Government, Delhi news, Delhi pollution

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर