• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली में कल से 24 घंटे लगेगी कोरोना वैक्सीन, केजरीवाल सरकार ने जारी किए आदेश

दिल्ली में कल से 24 घंटे लगेगी कोरोना वैक्सीन, केजरीवाल सरकार ने जारी किए आदेश

सीएम अरविंद केजारीवल ने कहा कि 1 मई से वैक्सीनेशन के लिए हमने सारी तैयारी कर ली है.

सीएम अरविंद केजारीवल ने कहा कि 1 मई से वैक्सीनेशन के लिए हमने सारी तैयारी कर ली है.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक सरकारी टीकाकरण केंद्रों में से एक तिहाई केंद्रों पर अब रात 9:00 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक वैक्सीन लगायी जा सकेगी. यानि इन सेंटर पर वैक्सीनेशन का काम 24 घंटे चलेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में वैक्सीनेशन में तेज़ी लाने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक आदेश के मुताबिक सरकारी टीकाकरण केंद्रों में से एक तिहाई केंद्रों पर अब रात 9:00 बजे से लेकर सुबह 9 बजे तक वैक्सीन लगायी जा सकेगी. यानि इन सेंटर पर वैक्सीनेशन का काम 24 घंटे चलेगा.

अभी तक सभी सरकारी केंद्रों पर 12 घंटे, सुबह 9:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक ही टीके लगाए जा रहे हैं. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक ट्वीट भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘दिल्ली में अब आप किसी भी वक्त कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं. पात्र लोग आगे आएं और वैक्सीन जरूर लगवाएं. दिल्ली में हम सुविधाओं की कोई कमी नहीं होने देंगे.’ इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली समेत देश भर में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को नियंत्रित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तों में छूट देने और टीकाकरण की उम्र सीमा की बाध्यता हटाने की मांग भी की है.

दिल्ली हाईकोर्ट की केजरीवाल सरकार को फटकार, कहा- विज्ञापनों पर पैसा खर्च करने के बजाए दें MCD कर्मचारियों को वेतन

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि देश भर में नए सिरे से कोरोना के बढ़ते संक्रमण ने नई चिंता और चुनौती पेश कर दी है. इसलिए हमें टीकाकरण अभियान को और तेजी से आगे बढ़ाना होगा. केजरीवाल ने अपने पत्र में ये भी लिखा है कि अगर नए केंद्र खोलने के नियमों को सरल किया जाता है और सभी को टीका लगाने की इजाजत दी जाती है, तो दिल्ली सरकार सभी दिल्लीवासियों को तीन महीने के अंदर टीका लगा सकती है. सीएम ने आगे लिखा है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हमें हर कदम पर केंद्र का सहयोग मिला है. मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमारी इन बातों पर भी गौर करेंगे, जिससे कोरोना के खिलाफ प्रभावी लड़ाई लड़ी जा सके.

दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में बढ़ाई बेड की संख्या
दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद कोरोना मरीजों के लिए बेडों की संख्या को बढ़ाया गया है. पहले तमाम दिल्ली सरकार के अस्पतालों में कोरोना मरीज़ों के लिए 1370 बेड थे जो बढ़ाकर अब 2910 हो गए हैं. वहीं आईसीयू बेड की संख्या भी 276 से बढ़ाकर 630 कर दी गई है.

दिल्ली के 54 प्राइवेट अस्पतालों में बढ़ाए गए कोरोना के बेड्स
दिल्ली की प्राइवेट अस्पतालों में अब तक 1844 कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित थे. अब सरकार के आदेश के बाद बेड्स की संख्या 4422 हो जाएगी. यानी 2958 बेड बढ़ जाएंगे. इस अस्पतालों में आईसीयू के बेड 638 थे. अब नए आदेश के बाद इनकी संख्या 1357 हो जाएंगी. मतलब 719 एक्स्ट्रा बेड बढ़ जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज