Home /News /delhi-ncr /

Delhi: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने वाहन चालकों को रेड लाइट पर भेंट क‍िए गुलाब के फूल, गाडी ऑफ की अपील

Delhi: पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने वाहन चालकों को रेड लाइट पर भेंट क‍िए गुलाब के फूल, गाडी ऑफ की अपील

पर्यावरण मंत्री ने वाहन चालकों को गुलाब के फूल भेंटकर रेड लाइट पर वाहन बंद करने का आह्वान किया.‌

पर्यावरण मंत्री ने वाहन चालकों को गुलाब के फूल भेंटकर रेड लाइट पर वाहन बंद करने का आह्वान किया.‌

Red Light On-Gaadi Off campaign: द‍िल्‍ली प्रदूषण को कंट्रोल करने के ल‍िए अब केजरीवाल सरकार ने आज से 'रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान शुरू किया है. दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के हिस्से के वाहन प्रदूषण को कम करने के लिए रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान शुरू किया है. मंत्री ने वाहन चालकों को गुलाब के फूल भेंटकर रेड लाइट पर वाहन बंद करने का आह्वान किया.‌

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली प्रदूषण (Delhi Pollution) को कंट्रोल करने के ल‍िए अब केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने आज से रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान (Red Light On-Gaadi Off campaign) शुरू किया है.

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय (Gopal Rai) ने कहा कि दिल्ली के हिस्से के वाहन प्रदूषण (Vehicle Pollution) को कम करने के लिए रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ’ अभियान शुरू किया है. दूसरे राज्यों में पराली जलाने की घटनाएं जैसे-जैसे बढ़ रही हैं. उसी तेजी से दिल्ली का प्रदूषण स्तर बढ़ रहा है. दिल्ली सरकार ने घोल तैयार करने से लेकर खेतों में छिड़काव करने तक की जिम्मेदारी उठाई. अगर दूसरी राज्य सरकारों ने जिम्मेदारी उठाई होती तो पराली नहीं जलती.

    ये भी पढ़ें: Delhi: द‍िल्‍लीवालों को घर के पास तक मिलेगा पब्‍ल‍िक ट्रांसपोर्ट, इस योजना पर काम कर रही सरकार

    दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने आईटीओ चौक से आज ‘रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान’ की शुरुआत की है. पर्यावरण मंत्री ने वाहन चालकों को गुलाब के फूल भेंटकर रेड लाइट पर वाहन बंद करने का आह्वान किया.‌ इस दौरान सिविल डिफेंस वालंटियर ने लोगों को ‘मुख्यमंत्री की जनता के नाम अपील’ के पंफलेट बांटे. जिसमें वाहन चालकों से रेड लाइन ऑन होने पर गाड़ी ऑफ करने, हफ्ते में गाड़ी की एक ट्रिप कम करने और अपने फोन में ग्रीन दिल्ली मोबाइल ऐप डाउनलोड करने की अपील की गई.

    इस दौरान पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि प्रदूषण को लेकर शोध के आंकड़े बताते हैं कि वाहन प्रदूषण सबसे प्रमुख भूमिका निभाता है. इसके अलावा वायु प्रदूषण की भूमिका होती है. जिस तरह से दिल्ली सरकार डस्ट प्रदूषण के खिलाफ एंटी डस्ट अभियान चला रही है. उसी तरह दिल्ली के अंदर वाहन प्रदूषण को कम करने के लिए रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान शुरू किया गया है.

    Tags: Air pollution, Arvind kejriwal, Delhi Government, Delhi pollution, Gopal Rai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर