Home /News /delhi-ncr /

kejriwal government to make delhi free from industrial pollution7 member task force deployed

Industrial Pollution: द‍िल्‍ली में प्रदूषण फैलाने वाली इंडस्‍ट्री पर अंकुश लगाने को टास्‍क फोर्स गठ‍ित

औद्योग‍िक प्रदूषण (Industrial Pollution) की समस्‍या से न‍िपटने के ल‍िए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने अभ‍ियान चलाया हुआ है.  (File photo: Shutterstock)

औद्योग‍िक प्रदूषण (Industrial Pollution) की समस्‍या से न‍िपटने के ल‍िए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने अभ‍ियान चलाया हुआ है. (File photo: Shutterstock)

Summer Action Plan: द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से समर एक्‍शन प्‍लान के तहत स्पेशल ड्राइव चल रहा है ज‍िसके तहत अब तक 1,280 औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण पूरा कर लिया गया हैं. इस ड्राइव के तहत डीपीसीसी (DPCC) द्वारा 7 सदस्यीय टास्क फोर्स को निगरानी के कार्य में तैनात किया गया हैं. साथ ही दिल्ली की सभी 1,607 पंजीकृत औद्योगिक इकाइयों (Industrial Units) को पीएनजी (PNG) में परिवर्तित कर दिया गया हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दि‍ल्‍ली में औद्योग‍िक प्रदूषण (Industrial Pollution) की समस्‍या से न‍िपटने के ल‍िए केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) ने अभ‍ियान चलाया हुआ है. द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से समर एक्‍शन प्‍लान के तहत स्पेशल ड्राइव चल रहा है ज‍िसके तहत अब तक 1,280 औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण पूरा कर लिया गया हैं. इस ड्राइव के तहत डीपीसीसी (DPCC) द्वारा 7 सदस्यीय टास्क फोर्स को निगरानी के कार्य में तैनात किया गया हैं. साथ ही दिल्ली की सभी 1,607 पंजीकृत औद्योगिक इकाइयों (Industrial Units) को पीएनजी (PNG) में परिवर्तित कर दिया गया हैं.

    पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि औद्योगिक प्रदूषण अभियान के तहत अभी तक तैनात की गई टास्क फोर्स द्वारा करीबन 1280 औद्योगिक इकाइयों का निरीक्षण किया गया है. दिल्ली में 20 अप्रैल से शुरू किया गया यह अभियान, दिल्ली में सभी औद्योगिक इकाइयों पर निगरानी रखने का कार्य करेगी.

    इस दौरान डीपीसीसी द्वारा 7 सदस्यीय टास्क फोर्स तैनात की गई है जो 24 घंटे दिल्ली में औद्योगिक प्रदूषण की घटनाओं की निगरानी करने और उसे रोकने के लिए त्वरित कदम उठा रही है जिसकी रिपोर्ट समय-समय पर पर्यावरण विभाग को प्रेषित की जा रही है. डीपीसीसी की इस टास्क फोर्स को औद्योगिक इकाइयों द्वारा पर्यावरण नियमों के उल्लंघन करने पर , सख्‍त कार्रवाई करने का भी आदेश जारी किया गया हैं.

    सभी 1607 पंजीकृत औद्योगिक इकाईयां पीएनजी में परिवर्तित
    पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि साथ ही दिल्ली के सभी 1607 पंजीकृत औद्योगिक इकाईयों को पीएनजी में परिवर्तित कर दिया गया है और यदि कोई भी औद्योगिक इकाई पर्यावरण के नियमों का उल्‍लंघन करते पाई जाएगी, उसपर संबंध‍ित विभाग द्वारा उचित और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    Tags: Air pollution, Delhi Government, Delhi news, Delhi pollution, Gopal Rai, Industrial units

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर