• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Kalkaji Assembly में दूर होगी पानी की क‍िल्‍लत, केजरीवाल सरकार ने बनाई ये योजना

Kalkaji Assembly में दूर होगी पानी की क‍िल्‍लत, केजरीवाल सरकार ने बनाई ये योजना

कालकाजी व‍िधानसभा के गोव‍िंदपुरी इलाके में अलग से अंडर ग्राउंड र‍िजर्वेयर का भी न‍िर्माण क‍िया जाएगा.

कालकाजी व‍िधानसभा के गोव‍िंदपुरी इलाके में अलग से अंडर ग्राउंड र‍िजर्वेयर का भी न‍िर्माण क‍िया जाएगा.

Delhi Government: गोविंदपुरी की सभी 16 गलियों में 35 साल बाद नई सीवर और पानी की लाइन डालने के कार्यों का भी शुभारंभ क‍िया. आतिशी ने कहा कि गोविंदपुरी की दो सबसे बड़ी समस्याएं पानी और सीवर की हैं. करीब 35 साल पहले जो कम आबादी के लिए सीवर और पानी की लाइन डली थी, वो अब कामयाब नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में पानी की समस्या को दूर करने के ल‍िए द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) हरसंभव कोश‍िश में जुटी हुई है. साथ ही द‍िल्‍लीवालों को 24 घंटे सातों द‍िन पानी सप्‍लाई करने की योजना पर भी काम कर रही है. केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की ओर से इस द‍िशा में कई अलग-अलग इलाकों में अत्‍याधुन‍िक कुओं का न‍िर्माण भी कर रही है. इस कड़ी में कालकाजी व‍िधानसभा (Kalkaji Assembly) के गोव‍िंदपुरी इलाके में अलग से अंडर ग्राउंड र‍िजर्वेयर (Underground reservoir) का भी न‍िर्माण क‍िया जाएगा.

    पानी की समस्या को लेकर कालकाजी से आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने बताया कि अभी तक जिस UGR से गोविंदपुरी में पानी आता है. वहीं से तुग़लक़ाबाद भी पानी जाता है, और थोड़ी बहुत खिंचातानी चलती है.

    विधायक आतिशी ने गोविंदपुरी के लोगों को खुशखबरी दी कि 2 सप्‍ताह पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. इसमें तय हुआ कि गोविंदपुरी के लिए अलग से UGR का निर्माण क‍िया जाएगा. इसके ल‍िए सभी तैयारी शुरू हो गई हैं. आगामी एक से डेढ़ साल के बीच में गोव‍िंदपुरी की पानी और सीवर की सभी समस्‍याओं को दूर क‍िया जा सकेगा.

    ये भी पढ़ें: Delhi में ‘माननीयों’ के लिए बनेंगे और आलीशान फ्लैट, LG ने प्लान को दी मंजूरी 

    व‍िधायक ने गोविंदपुरी की सभी 16 गलियों में 35 साल बाद नई सीवर और पानी की लाइन डालने के कार्यों का भी शुभारंभ क‍िया. आतिशी ने कहा कि गोविंदपुरी की दो सबसे बड़ी समस्याएं पानी और सीवर की हैं. करीब 35 साल पहले जो कम आबादी के लिए सीवर और पानी की लाइन डली थी, वो अब कामयाब नहीं. तब से लेकर अब तक, जब भी कोई परेशानी होती आयी, तो कहीं लाइन का एक चौथाई हिस्सा बदल दिया गया, कहीं आधा, लेकिन लाइन नहीं बदली गयी.

    ये भी पढ़ें: Delhi Metro: हर‍ियाणा-यूपी से द‍िल्‍ली देहात पहुंचना होगा आसान, 390 किमी तक होगी मेट्रो कनेक्‍टिव‍िटी 

    गोविंदपुरी में बहुत पुराने समय से लोग रह रहे हैं. मकानों में रह रहे लोगों का पर‍िवार बढ़ गया है. लेक‍िन पानी व सीवर का ह‍िसाब पुराना ही चला आ रहा है. इसकी वजह से सीवर ओवर फ्लो हो जा रहे हैं. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद द‍िल्‍ली की पार्किंग और सफाई की समस्‍या को भी दूर क‍िया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज