Home /News /delhi-ncr /

Covid-19: कोरोना के नए वेर‍िएंट Omicron से च‍ित‍िंत केजरीवाल सरकार, सोमवार को बुलाई गई DDMA की खास मीट‍िंग

Covid-19: कोरोना के नए वेर‍िएंट Omicron से च‍ित‍िंत केजरीवाल सरकार, सोमवार को बुलाई गई DDMA की खास मीट‍िंग

अफ्रीका के देशों में फैल रहे कोरोना के नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रोन ने द‍िल्‍ली सरकार की च‍िंता और बढ़ा दी है. (File Photo)

अफ्रीका के देशों में फैल रहे कोरोना के नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रोन ने द‍िल्‍ली सरकार की च‍िंता और बढ़ा दी है. (File Photo)

Corona Omicron variant: अफ्रीका के देशों में फैल रहे कोरोना के नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रोन ने द‍िल्‍ली सरकार की च‍िंता और बढ़ा दी है. इसको लेकर कई एहति‍यातन कदमों को उठाने की जरूरत महसूस की जा रही है. वहीं इस संबंध में व‍िस्‍तार से चर्चा करने के ल‍िए सोमवार को आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अहम मीट‍िंग भी बुलाई गई है ज‍िसकी अध्‍यक्षता एलजी अन‍िल बैजल करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) भले ही पूरी तरह से काबू में है. लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार अभी भी इसको लेकर बेहद च‍िंतित है. अफ्रीका के देशों में फैल रहे कोरोना के नए वेर‍िएंट ओम‍िक्रोन (Omicron) ने द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) की च‍िंता और बढ़ा दी है.

    इसको लेकर कई एहति‍यातन कदमों को उठाने की जरूरत महसूस की जा रही है. वहीं इस संबंध में व‍िस्‍तार से चर्चा करने के ल‍िए सोमवार को द‍िल्‍ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की अहम मीट‍िंग भी बुलाई गई है ज‍िसकी अध्‍यक्षता एलजी अन‍िल बैजल (Anil Baijal) करेंगे.

    ये भी पढ़ें: Covid 19: PM नरेंद्र मोदी से CM अरव‍िंद केजरीवाल ने लगाई गुहार-कोरोना संक्रमण से प्रभाव‍ित देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर लगे रोक

    बताया जाता है क‍ि डीडीएमए मीट‍िंग में कोरोना रोकथाम से संबंध‍ित तमाम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. साथ ही कोव‍िड-19 (Covid-19) के नए वेर‍िएंट B.1.1.529 से न‍िपटने को लेकर क‍िस तरह की तैयारी हैं. इस सभी पर चर्चा की जाएगी. वहीं, अफ्रीका के देशों में तेजी से फैल रहे नए वेर‍िएंट से बचाव को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) भी सख्‍त कदम उठा रही है.

    केंद्र सरकार की ओर से सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (UT States) से इन देशों के रास्ते आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International Passengers) की सख्त जांच के आदेश जारी किए थे.
    इन राज्‍यों में बढ़ रहे कोरोना मामलों पर केंद्र च‍िंत‍ित, ल‍िख चुका है पत्र
    इसके अलावा केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में उन सभी राज्‍यों और केंद्र शास‍ित प्रदेशों को भी पत्र ल‍िखकर अवगत कराया था क‍ि बढ़ते कोरोना के मामलों की रोकथाम में और सख्‍त कदम उठाए जाएं. शाद‍ियों के सीजन में मामले बढ़ने की आशंका के चलते कोरोना टेस्‍ट (Corona Test) की प्रक्र‍िया को और तेज क‍िया जाए. टेस्‍ट‍िंग कम नहीं हो, इसको सुन‍िश्‍च‍ित करने की जरूरत पर भी बल द‍िया था.

    इस बीच देखा जाए तो द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से उन सभी अफ्रीकन देशों से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगाने की अपील की है जहां पर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं, इस द‍िशा में केंद्र सरकार पहले से ही कदम भी उठा रही है.

    इन देशों से आने वालों की एयरपोर्ट पर हो कोरोना जांच
    केंद्र सरकार की ओर से न‍िर्देश द‍िए गए हैं क‍ि दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर कड़ी कोरोना जांच की जाए. इन सभी देशों में कोरोना के नए वेरिएंट (Corona New Variant) के सामने आने से च‍िंता और ज्‍यादा बढ़ गई है. बताया जाता है क‍ि यह वेर‍िएंट बेहद ही खतरनाक और घातक माना जा रहा है.

    Tags: Arvind kejriwal, Corona new variants, Covid19 in India, Delhi Government, Omicron, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर