Delhi Corona Vaccination: केजरीवाल सरकार की तैयारी पूरी, लेकिन अभी तक नहीं मिली वैक्‍सीन

सीएम अरविंद केजारीवल ने कहा कि 1 मई से वैक्सीनेशन के लिए हमने सारी तैयारी कर ली है.

सीएम अरविंद केजारीवल ने कहा कि 1 मई से वैक्सीनेशन के लिए हमने सारी तैयारी कर ली है.

Delhi Corona News: दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने बताया कि 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं, लेकिन अभी तक दिल्ली को कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं मिली हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 2:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में 1 मई से होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सभी तैयारियां पूरी करने का दावा किया है. लेकिन सबसे बड़ी बाधा वैक्‍सीन की आपूर्ति है. केजरीवाल सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन का कहना है कि अभी तक दिल्ली को कोरोना वैक्सीन ही नहीं मिली है. ऐसे में सवाल यह है कि 1 मई से टीकाकरण अभियान की शुरुआत कैसे की जाएगी?

पिछले 10-12 दिन से दिल्ली में 20 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं, लेकिन अ पिछले कुछ दिनों में पॉजिटिविटी रेट में कमी दर्ज की गई है. कुछ विशेषज्ञ इसे लॉकडाउन का नतीजा मानते हैं.

क्‍या बोले मंत्री

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि अभी वैक्सीन नहीं है, ऐसे में 1 मई से वैक्‍सीनेशन अभियान को लेकर आने वाले कुछ दिनों में ही जानकारी दी जा सकेगी. उन्‍होंने बताया कि वैक्सीन सबसे महत्वपूर्ण है. हमारी तैयारी पूरी है. जैसे ही कंपनियां हमें शेड्यूल दे देंगी तो हम बता देंगे. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का कहना है कि वैक्सीन निर्माता कम्पनियों ने अभी तक सरकार को इस संबंध में कुछ नहीं बताया है.
एमसीडी और दिल्ली सरकार के मौत के आंकड़ों में अंतर पर सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि यह राजनीति करने का वक्त नहीं है. मौत को कोई क्यों छुपाएगा? उन्‍होंने बताया कि दिल्ली में सब पारदर्शी है.

वहीं, LG के अधिकार बढ़ाये जाने पर केजरीवाल सरकार के मंत्री ने कहा कि उपराज्यपाल के पास पावर पहुंच गई है. हम अपना काम करते रहेंगे. कल ऑर्डर आया है तो अब आगे पता लगेगा. इसके अलावा एम्बुलेंस की दिक्कत पर उन्‍होंने दावा किया कि दिल्ली में ऐसी कोई समस्‍या नहीं है. 102 पर कॉल किया जा सकता है. आपकी मदद के लिए एम्बुलेंस आएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज