लाइव टीवी

एक नंबर के झूठे हैं केजरीवाल, न कॉलेज बनाए, ना ही 15 लाख CCTV लगाए: अमित शाह

News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 10:50 PM IST
एक नंबर के झूठे हैं केजरीवाल, न कॉलेज बनाए, ना ही 15 लाख CCTV लगाए: अमित शाह
अमित शाह ने किया केजरीवाल पर हमला

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कोई झूठ बाेलने की स्‍पर्धा होती तो केजरीवाल (arvind kejriwal) जी का नंबर पहला आता. मैंने दिल्ली जैसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं देखी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 10:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में अब कुछ ही दिन बचे हैं ऐसे में बीजेपी (BJP) ने अपने एनडीए (NDA) सहयोगियों के साथ जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुट गई है. रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) व बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बुराड़ी में एक जनसभा को संबोधित किया. यहां अमित शाह ने कहा, 'कोई झूठ बाेलने की स्‍पर्धा होती तो केजरीवाल जी का नंबर पहला आता. मैंने अपनी जिंदगी में बहुत से चुनाव लड़े और लड़ाए हैं, लेकिन मैंने दिल्ली जैसी झूठ बोलने वाली सरकार कभी नहीं देखी.

झूठी है केजरीवाल सरकार
आगे उन्होंने पूछा, 'कहां है जनलोकपाल बिल जिसका मसौदा अन्‍ना जी ने तैयार किया था? केजरीवाल ने कहा था कि 1 हजार यूरोप जैसे स्कूल बनाएंगे, एक भी बना क्या? 50 नए कॉलेज बनाने का वादा किया था, लेकिन बने क्या? 15 लाख CCTV कैमरे लगाने का वादा किया था, लगे क्या?'

CCTV के मुद्दे पर खुली पोल

केजरीवाल पर चुटकी लेते हुए अमित शाह ने कहा, 'जब मैंने बोला कि 15 लाख CCTV तो नहीं लगे, लेकिन 1.5 लाख लगे हैं. तुरंत ही इन्होंने AAP की वेबसाइट पर लिख दिया कि देखिए अमित शाह ने मान लिया. फिर मुझे रहस्योद्घाटन करना पड़ा कि डेढ़ लाख जो लगे हैं, उनमें से सवा लाख तो मोदी सरकार के फंड से लगे हैं.

दिल्ली में फ्री Wi-Fi नहीं मिलता
अमित शाह यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि 8 लाख युवाओं को नौकरी देंगे, युवा आज भी नौकरी ढूंढ रहा है. अस्थाई कर्मचारियों को स्थाई करने का वादा किया था, एक भी कर्मचारी को स्थाई नहीं किया. केजरीवाल ने पूरी दिल्ली में फ्री Wi-Fi देने का वादा किया था. आप लोग बताइए कि आपको फ्री Wi-Fi मिलता है क्या?
केजरीवाल ने कहा था कि हम यमुना जी को स्वच्छ कर देंगे. केजरीवाल जी, यमुना जी को स्वच्छ करने की तो बात छोड़िए इन्होंने तो दिल्ली के पानी को गंदा करने का काम किया है. केजरीवाल ने विकास के नाम पर कुछ नहीं किया सिर्फ झूठ फैलाया. झूठ का प्रोपेगेंडा करने में अगर आज हिटलर भी होते तो ये उनको जरूर पीछे छोड़ देते.


'मोदी जी ने अधिकृत कराई थी कॉलोनियां'
केंद्र सरकार के काम की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा, 'दिल्ली की 1,731 अनधिकृत कॉलोनियों को नरेन्द्र मोदी जी ने एक झटके में अधिकृत करने का काम किया. इस काम में भी आम आदमी पार्टी अड़ंगा लगा रही थी. अब हमारी सरकार जहां झुग्गी-वहां मकान की योजना पर काम कर रही है, जहां झुग्गी होगी वहां 2 कमरे का मकान मिलेगा.'

नरेन्द्र मोदी जी ने स्वास्थ्य को महत्वपूर्ण जानते हुए आयुष्मान भारत योजना शुरू की. देश भर के लाखों गरीबों के ऑपरेशन उससे हो चुके हैं, लेकिन दिल्ली में इस योजना का लाभ आप लोगों को नहीं मिलता है, क्योंकि केजरीवाल ने यहां यह योजना लागू नहीं की.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 9:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर