लाइव टीवी

मोहल्ला क्लीनिक खोलने के वादे पर केजरीवाल को मिली थी नोटिस, दिया जवाब
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 3:34 PM IST
मोहल्ला क्लीनिक खोलने के वादे पर केजरीवाल को मिली थी नोटिस, दिया जवाब
केजरीवाल ने अपने जवाब में सीएम के तौर पर कोई वादा नहीं करने की बात कही है. (फाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम और आप अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले (Violation of Model Code of Conduct) में चुनाव आयोग (Election Commission) की नोटिस का जवाब दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 3:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम और आप के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले (Violation of Model Code of Conduct) में चुनाव आयोग (Election Commission) की नोटिस का जवाब दिया है. केजरीवाल ने अपने जवाब में कहा कि यह एक निजी बैठक थी. उन्होंने कहा कि इस बैठक में दिल्ली के सीएम की हैसियत से कोई वादा नहीं किया. बता दें कि सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के कोर्ट परिसर में मोहल्ला क्लिनिक और जिम बनाने का वादा किया था. जिसे चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन माना. इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया था.

बीजेपी ने दर्ज कराई थी शिकायत
सीएम केजरीवाल के कोर्ट कॉम्पलेक्स में मोहल्ला क्लीनिक बनाने के वादे को चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए बीजेपी ने चुनाव आयोग के सामने शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद चुनाव आयोग ने इस मामले में सीएम केजरीवाल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.
8 फरवरी को होने जा रहा विधानसभा चुनाव

दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को चुनाव होने जा रहा है. इस चुनाव से पहले दिग्गज दलों के नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं. इस बार 6 फरवरी तक यहां चुनाव प्रचार हो सकता है. इससे पहले आप-बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं की लगातार चुनावी रैलियां हो रही है. इस चुनाव में आप दिल्ली में किए काम के आधार पर वोट मांगने की बात कर रही है. वहीं बीजेपी को शाह और मोदी के करिश्मे पर पूरा भरोसा है.

टाइम्स नाऊ और इप्सोस की पोल में आप की सरकार बनने का अनुमान
दिल्ली के इस विधानसभा चुनाव में आप के खाते में 54 से 60 सीटें जा सकती है. वहीं बीजेपी को 10-14 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है. जबकि दिल्ली में पंद्रह साल तक शासन चलाने वाली कांग्रेस को मात्र 2 सीटों से संतोष करना पड़ सकता है. टाइम्स नाऊ के अनुसार, दिल्ली विधानसभा के 70 सीटों में आप भारी बहुमत से सरकार बना सकती है.52 प्रतिशत वोट मिलने का है अनुमान
टाइम्स नाऊ और इप्सोस के द्वारा कराए गए इस पोल की माने तो आम आदमी पार्टी को 52 प्रतिशत वोट मिलने की उम्मीद है जबकि, बीजेपी को 34 फीसदी वोट मिल सकते हैं. अगर इस सर्वे का अनुमान सीटों में बदलता है तो आप दिल्ली में 60 सीटें जीत सकती है.

(रिपोर्ट: नीरज)

ये भी पढ़ें:

गर्मियों में पहनते हैं मफलर, अच्छे से झूठ बोलते हैं केजरीवाल: हंसराज हंस

केजरीवाल के हनुमान चालीसा पढ़ने पर बोले कपिल मिश्रा- अब ओवैसी की बारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 3:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर