लाइव टीवी

US सिनेटर बर्नी सैंडर्स के चुनावी वादों पर बोले केजरीवाल- हम दिल्ली में ही पहले कर चुके हैं ये काम

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 10:44 AM IST
US सिनेटर बर्नी सैंडर्स के चुनावी वादों पर बोले केजरीवाल- हम दिल्ली में ही पहले कर चुके हैं ये काम
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दुर्घटना और अन्य स्वास्‍थ्य संबंधी परेशानियों को लेकर किए गए सरकार के कार्यों का किया जिक्र. (फाइल फोटो)

अमेरिकी सिनेटर और राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी के प्रबल दावेदार बर्नी सैंडर्स (US Senator Bernie Sanders) के चुनावी वादों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने किया ट्वीट (Tweet).

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 10:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनावों के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी के प्रबल दावेदार बर्नी सैंडर्स (US Senator Bernie Sanders) ने हाल में एक ट्वीट (Tweet) कर कुछ चुनावी वादे किए. इसमें दुर्घटना बीमा, स्वास्‍थ्य संबंधी खर्चों का जिक्र था. इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिकी पार्टियां वादे कर रही हैं कि अगर वे चुनाव जीत गए तो अमेरिका (America) में यह सब करेंगे, वे सारे काम हम दिल्ली (Delhi) में पिछले पांच सालों के दौरान पहले ही कर चुके हैं.

बर्नी सैंडर्स ने क्या ट्वीट किया था

  1. किसी को भी दुर्घटना होने की स्थिति में बिल चुकाने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.


  2. किसी को कैंसर से लड़ने के लिए अपना घर नहीं बेचना पड़ेगा.

  3. गंभीर बीमारी से जूझ रहे किसी व्यक्ति को जिंदगी भर कर्ज के बोझ तले नहीं दबे रहना होगा.

  4. हम सभी पिछले बकाया मेडिकल कर्ज को खत्म करेंगे और सभी को स्वास्‍थ्य सेवाएं दी जाएंगी.

शुरू की थी 'फरिश्ते दिल्ली के' योजना 
वहीं केजरीवाल सरकार ने अक्टूबर माह में फरिश्ते दिल्ली के योजना शुरू की थी. इस योजना के लॉन्च होने के बाद दिल्ली के प्राइवेट अस्पताल अब सड़क हादसे में घायल शख्स को लौटा नहीं सकेंगे. साथ ही निजी अस्पतालों को मरीजों का इलाज कैशलेस यानी बिना कोई शुरुआती चार्ज लिए करना होगा. यह योजना सिर्फ और सिर्फ सड़क हादसे में पीड़ितों के लिए लाई गई थी.

मोहल्ला क्लिनिक योजना
इसके अलावा अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक योजना भी शुरू की थी. इस योजना के तहत लोगों को सभी आवश्यक स्वास्‍थ्य सेवाएं एक बुनियादी पैकेज पर प्रदान किया जाती हैं.

ये भी पढ़ेंः रुपाणी के 191 करोड़ के विमान पर केजरीवाल का तंज, कहा- इससे अच्छा बहनों को मुफ्त बस यात्रा करवाना

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:16 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर