लाइव टीवी

'UP में बिजली नहीं, आता है बिल, दिल्ली में 24 घंटे बिजली और...'
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 3:35 PM IST
'UP में बिजली नहीं, आता है बिल, दिल्ली में 24 घंटे बिजली और...'
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी विधानसभा के चुनाव प्रचार में कूद चुके हैं. सीएम केजरीवाल सोशल मीडिया के सहारे 'आप' की दिल्ली में मुफ्त बिजली योजना (Free Electricity Scheme) का प्रचार कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 3:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी विधानसभा के चुनाव प्रचार में कूद चुके हैं. सीएम केजरीवाल सोशल मीडिया के सहारे 'आप' की दिल्ली में मुफ्त बिजली योजना (Free Electricity Scheme) का प्रचार कर रहे हैं. उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट किया. अपने इस ट्वीट ने उन्होंने कहा कि आज सुबह यूपी के गांव से एक व्यक्ति मिलने आया. बोला- “हमारे गांव में बिजली का बिल तो आता है, बिजली नहीं आती. वहीं दिल्ली में बिजली 24 घंटे आती है, बिल नहीं आता.” केजरीवाल ने इस ट्वीट के माध्यम से बीजेपी को निशाने पर लिया है.

 



 

2015 में किया था मुफ्त बिजली देने का वादा

बता दें, दिल्ली की आप सरकार ने 2015 के विधानसभा चुनाव के पहले मुफ्त बिजली पानी देने का वादा किया था. आप नेताओं का कहना है कि राजधानी दिल्ली में रहने वाला हर चौथा परिवार मुफ्त बिजली का लाभ उठा रहा है. वैसे इस योजना के सफल होने का दावा करने वाले 'आप' नेताओं पर बीजेपी ने तंज भी कसा है. लेकिन बीजेपी नेता प्रवेश वर्मा ने इस योजना का लाभ हकदारों को देने की बात कही है. वहीं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बिजली पानी मुफ्त करने की बात कही थी. जिसके बाद आप नेताओं ने बीजेपी शासित प्रदेशों में इसे लागू करने की सलाह दे डाली.

किरायेदारों को भी मुफ्त बिजली देने का किया था ऐलान
दिल्ली सरकार ने 2019 के अगस्त महीने में 200 यूनिट से कम बिजली खर्च करने पर मुफ्त बिजली का वादा किया था. इसके अलावा किरायेदारों के लिए भी 200 यूनिट बिजली पर छूट देने का ऐलान किया था. बीजेपी के बिजली पानी के लिए पांच गुना ज्यादा सब्सिडी देने के वादे पर सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि ऐेसे वादों से आप जनता का मजाक बना रहे हैं. केजरीवाल ने चुनाव से पहले इसे बीजेपी की जहां सरकार है वहां लागू करने की सलाह दी थी.

ये भी पढ़ें: 

निर्भया गैंगरेप मामला: उपराज्‍यपाल ने ठुकराई दोषी मुकेश की दया याचिका

पिता से बगावत कर की थी लव मैरिज, अब साक्षी मिश्रा पर फिल्‍म बनाने की तैयारी
First published: January 16, 2020, 12:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading