• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • यूपी के डिप्‍टी CM केशव मौर्य ने की नितिन गडकरी से मुलाकात, चौरासी कोसी परिक्रमा और रामवन गमन मार्ग पर हुआ मंथन

यूपी के डिप्‍टी CM केशव मौर्य ने की नितिन गडकरी से मुलाकात, चौरासी कोसी परिक्रमा और रामवन गमन मार्ग पर हुआ मंथन

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्‍या के विकास को लेकर नितिन गडकरी से मुलाकात की है.

यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्‍या के विकास को लेकर नितिन गडकरी से मुलाकात की है.

Ayodhya Development News: यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने अयोध्या के चौरासी कोसी परिक्रमा (Chaurasi Koshi Parikrama) और रामवन गमन मार्ग (Ram Van Gaman Marg) को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से दिल्ली में मुलाकात की. वहीं, इस बारे में 7 अगस्‍त को अयोध्‍या में एक बैठक होगी, जिसमें क्षेत्र में आने वाले सभी सांसद, विधायक, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी और प्रदेश लोक निर्माण विभाग के अधिकारी शामिल होंगे.

  • Share this:

नई दिल्‍ली/ लखनऊ. उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने आज यानी मंगलवार को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से दिल्ली में मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच अयोध्या के चौरासी कोसी परिक्रमा (Chaurasi Koshi Parikrama) और रामवन गमन मार्ग (Ram Van Gaman Marg) को लेकर विस्तृत चर्चा हुई. अब इनके दोनों जगह के विकास के लिए 7 अगस्त को अयोध्या में बैठक बुलाई है. इसमें इस क्षेत्र के सभी सांसद, विधायक और लोक निर्माण विभाग और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से जुड़े अधिकारी शामिल रहेंगे.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि अयोध्या के चौरासी कोसी यात्रा और रामवन गमन मार्ग को लेकर चर्चा हुई है. जबकि 7 अगस्त के दिन अयोध्या में इस क्षेत्र में आने वाले सभी सांसद, विधायक, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी और प्रदेश लोक निर्माण विभाग के अधिकारी शामिल होंगे. इस दौरान चौरासी कोसी यात्रा और रामवन गमन मार्ग को लेकर एक अहम बैठक होगी.

चौरासी कोसी यात्रा में हो रहा ये बदलाव
यूपी के उपमुख्‍यमंत्री केशव मौर्य ने बताया कि चौरासी कोसी यात्रा का मार्ग जो पहले 30 मीटर का बनने वाला था वो अब 45 मीटर का फोरलेन मार्ग बनेगा. इसको लेकर केंद्र सरकार ने अनुमति दे दी है. रामवन गमन मार्ग के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चार पॉकेट में बनाया जाएगा. एक पॉकेट पूरा हो गया है और दूसरे पर काम चल रहा है. यही नहीं, एक के लिए अभी भूमि अधिग्रहण का काम जल्दी शुरू किया जाएगा. इसके साथ मौर्य ने उत्तर प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने में सहायता देने के लिए केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है. यही नहीं, दोनों नेताओं की मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश की अन्य परियोजनाएं जो पाइप लाइन में हैं, उनको लेकर भी चर्चा हुई है.

ये भी पढ़ें- Exclusive: यूपी चुनाव में गठबंधन पर अखिलेश का बड़ा बयान, बोले- बड़े दलों के साथ अच्‍छा अनुभव नहीं रहा, छोटे दलों पर नजर

अखिलेश यादव पर साधा निशाना
यूपी उपमुख्‍यमंत्री केशव मौर्य ने अखिलेश यादव के उन्नाव में रैली की अनुमति नहीं देने के आरोप कहा कि वो अनुमति मांगे तो, वो खुद ट्विटर से बाहर नहीं निकलना चाहते हैं. घर में बैठकर ट्वीट कर देते हैं, अनुमति मांगना नहीं है और आरोप लगाना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज