लाइव टीवी

दलित युवती को किडनैप कर किया गैंगरेप, फिर यमुना एक्सप्रेस-वे पर फेंका, इलाज के दौरान मौत

भाषा
Updated: January 19, 2020, 8:13 PM IST
दलित युवती को किडनैप कर किया गैंगरेप, फिर यमुना एक्सप्रेस-वे पर फेंका, इलाज के दौरान मौत
गैंगरेप के बाद दलित युवती की मौत

एक दलित व्यक्ति ने थाने में अपनी बेटी से सामूहिक दुष्कर्म (Rape) और फिर उसकी हत्या करने की रिपोर्ट थाने में दर्ज (FIR) कराई है.

  • Share this:
नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा जनपद के दो युवकों पर थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के गांव से एक दलित युवती को अगवा कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म (Gang Rape) करने और फिर यमुना एक्सप्रेस- वे (Expressway) पर उसे फेंकने का आरोप है. पुलिस (Police) ने बताया कि इलाज के दौरान युवती की मौत के बाद उसके परिजनों की तरफ से आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है.

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस उपायुक्त (प्रथम) संकल्प शर्मा ने बताया कि थाना सेक्टर 49 क्षेत्र में रहने वाले एक दलित व्यक्ति ने थाने में अपनी बेटी से सामूहिक दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या करने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है.

सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए थे आरोपी
उन्होंने बताया कि शिकायत के मुताबिक, 20 साल की युवती सेक्टर-68 स्थित एक कंपनी में काम करती है. 17 जनवरी को वह घर से कंपनी में काम करने के लिए गई. वहां से सचिन व श्याम नामक दो युवक उसको अगवा करके जबरन यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते मथुरा की तरफ ले गए. शिकायत में कहा गया कि दोनों आरोपियों ने युवती के साथ बारी-बारी से सामूहिक बलात्कार किया और फिर यमुना एक्सप्रेस-वे के नोझिल थाना क्षेत्र में उसे सड़क किनारे फेंक दिया.

इलाज के दौरान हुई मौत
पिता द्वारा दी गई शिकायत के मुताबिक, आरोपियों के साथ एक युवती और गई थी. जिसने फोन करके उनको उनकी बेटी के घायल होने की सूचना दी. शर्मा ने कहा कि शिकायत के मुताबिक, गंभीर हालत में उसे जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए दिल्ली के गुरु तेग बहादुर अस्पताल में रेफर किया गया. वहां पर उपचार के दौरान रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई.

आरोपियों को हिरासत में लियाडीसीपी ने कहा कि युवती के परिजनों ने दोनों युवकों को नामित करते हुए थाना सेक्टर-49 में सामूहिक बलात्कार व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

डीसीपी ने बताया कि हिरासत में लिए गए दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि युवती का यमुना एक्सप्रेस वे पर एक्सीडेंट हो गया था. सामूहिक बलात्कार की बात गलत है. उन्होंने बताया कि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही तथ्यों की जानकारी हो पाएगी.

ये भी पढ़ें: 

शादी के बाद पहली रात ही दुल्‍हन को उठा ले गए नकाबपोश, गैंगरेप का आरोप

शादीशुदा महिला को हुआ 21 साल के लड़के से प्यार, नहीं मिली मंजिल तो...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 7:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर