रेलयात्री ध्यान दें, शॉर्ट रूट पर चलेंगी ये छह स्पेशल ट्रेनें! जानिए कब से हो रही शुरूआत?

आरआरबी एनटीपीसी के छठे फेज में करीब 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

आरआरबी एनटीपीसी के छठे फेज में करीब 6 लाख अभ्यर्थी परीक्षा देंगे.

उत्तर पश्चिम रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर जिन अनारक्षित श्रेणी की 6 ट्रेनों का संचालन किया जाएगा वो सभी भिवानी-मथुरा-भिवानी, जयपुर-बयाना-जयपुर व श्रीगंगानगर-रेवाडी-श्रीगंगानगर स्पेशल प्रमुख रूप से शामिल हैं.इन सभी की शुरूआत एक अप्रैल से की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 1:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों की वजह से अभी ट्रेन सेवाएं पूरी तरीके से संचालित नहीं हो रही हैं. ऐसे में रेलवे चरणबद्ध तरीके से स्पेशल ट्रेनों (Special Trains) का संचालन कर रहा है. अब रेलवे ने छोटे रूट के लिये 6 स्पेशल ट्रेनों को संचालित करने का फैसला किया है. यह स्पेशल ट्रेनें अनारक्षित श्रेणी के तहत संचालित की जाएंगी जिसका यात्रियों को बड़ा फायदा मिलेगा. इन सभी की शुरूआत एक अप्रैल से की जाएगी.

उत्तर पश्चिम रेलवे अधिकारियों के मुताबिक रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर जिन अनारक्षित श्रेणी की ट्रेनों का संचालन किया जाएगा वो सभी भिवानी-मथुरा-भिवानी, जयपुर-बयाना-जयपुर व श्रीगंगानगर-रेवाडी-श्रीगंगानगर स्पेशल प्रमुख रूप से शामिल हैं.

अधिकारियों के मुताबिक गाडी संख्या 04725/ 04726, भिवानी-मथुरा-भिवानी स्पेशल रेलसेवा में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा 01 अप्रैल से प्रारम्भ की जाएगी.

इसके अलावा गाडी संख्या 09741/09742, जयपुर-बयाना-जयपुर स्पेशल रेलसेवा में भी अनारक्षित श्रेणी की सुविधा 01 अप्रैल से शुरू की जाएगी.
वहीं, गाडी संख्या 04734/04733, श्रीगंगानगर-रेवाडी-श्रीगंगानगर स्पेशल रेलसेवा में अनारक्षित श्रेणी की सुविधा 01अप्रैल से प्रारम्भ होगी. रेलवे की ओर से सभी यात्रियों को कोविड उचित व्यवहार का अनुपालन करने के सख्त निर्देश भी दिये गये हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज