Home /News /delhi-ncr /

कैप्टन अमरिंदर को राकेश टिकैत की दो टूक, बोले- किसान आंदोलन से दिक्कत है तो पंजाब जत्थेबंदियों से बात करें

कैप्टन अमरिंदर को राकेश टिकैत की दो टूक, बोले- किसान आंदोलन से दिक्कत है तो पंजाब जत्थेबंदियों से बात करें

राकेश टिकैत ने भाजपा पर भी साधा निशाना

राकेश टिकैत ने भाजपा पर भी साधा निशाना

Kisan Aandolan: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों को हरियाणा या दिल्ली में धरना-प्रदर्शन करने की दी थी सलाह. कैप्टन ने कहा था-पंजाब में 113 जगहों पर धरने हो रहे हैं जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के किसान आंदोलन को लेकर दिए गए बयान पर किसान नेता राकेश टिकैत ने करारा जवाब दिया है. भारतीय किसान यूनियन के नेता ने कैप्टन के बयान को कांग्रेस की अंदरूनी लड़ाई का हिस्सा बताया. भाकियू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि विपक्ष को किसानों के आंदोलन का समर्थन करना चाहिए.

टिकैत ने कहा कि किसी पर कोई भी अत्याचार हो तो उसके खिलाफ विपक्ष को आंदोलन का हिस्सा रहना चाहिए. बीजेपी विपक्ष में थी तो आंदोलनों के साथ रहती थी. अगर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को राज्य में किसान आंदोलन से कोई दिक्कत है, तो वह पंजाब के जत्थेबंदियों से बातचीत कर सकते हैं.

किसान नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी पर भी चुटकी ली. उन्होंने कहा कि अब साफ है कि कांग्रेस हमारा सपोर्ट नहीं कर रही है. बीजेपी कह रही थी किसान आंदोलन कांग्रेस चला रही है. कैप्टन के बयान से अब साफ है कि किसान आंदोलन को किसान ही चला रहे हैं.

गौरतलब है कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने एक कार्यक्रम में बयान देते हुए कहा था कि पंजाब में 113 जगहों पर धरने हो रहे हैं, जिससे राज्य की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है. किसानों को अगर धरना देना है तो वो हरियाणा या दिल्ली में दें. आपको बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में कई राज्यों के किसान लगभग 10 महीने से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर धरने पर बैठे हुए हैं.

दिल्ली की सीमाओं के साथ-साथ किसानों का यह प्रदर्शन पंजाब में भी चल रहा है. इसी के मद्देनजर कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान आया है. कैप्टन के इस बयान के बाद कांग्रेस के लिए असहज स्थिति हो सकती है, क्योंकि खुद कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसानों का समर्थन जता चुके हैं.

Tags: Captain Amarinder Singh, Kisan Aandolan, Rakesh Tikait

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर