अपना शहर चुनें

States

Kisan Aandolan: टिकरी-धनसा बॉर्डर बंद, झटीकरा पर दोपहिया और पैदल यात्रियों को एंट्री

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने टिकरी-धनसा बॉर्डर पर ट्रैफिक बंद कर दिया है.  (File)
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने टिकरी-धनसा बॉर्डर पर ट्रैफिक बंद कर दिया है.  (File)

किसान आंदोलन (Farmer Protest) के मद्देनजर एहतियात के तौर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने टिकरी, धनसा बॉर्डर (Tikri-Dhansa Borders) पर किसी भी तरह के ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 6:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Kisan Andolan) थमने का नाम नहीं ले रहा है. अपनी मांगों पर अड़े किसान दिल्ली बॉर्डर के नजदीक डेरा जमाए हुए हैं. वहीं एहतियात के तौर पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने टिकरी, धनसा बॉर्डर (Tikri-Dhansa Borders) को किसी भी तरह के ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर दिया है. पुलिस ने झटीकरा बॉर्डर (Jhatikara Borders) को केवल दोपहिया और पैदल यात्रियों के लिए खुला रखा है.

इधर, खबर है कि प्रदर्शनकारी किसानों ने एक बार फिर से नोएडा को दिल्ली से जोड़ने वाली चिल्‍ला सीमा  को जाम कर दिया है. इससे नोएडा लिंक रोड बंद हो गया है. वहीं, गाड़ियों की आवाजाही को रोक दिया गया है. बड़ी संख्या में किसान एक बार फिर से ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ चिल्ला बॉर्डर पर पहुंच गए हैं. बता दें कि बीते 12 दिसंबर को किसानों ने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर चिल्ला बॉर्डर का रास्ता खोल दिया था. किसान कुछ दिनों से यहां पर प्रदर्शन कर रहे थे और रास्ते को जाम कर रखा था. जिसके चलते आवागमन ठप था. किसानों का कहना था कि कृषि मंत्री और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद उन्होंने ये कदम उठाया है. जानकारी के अनुसार किसानों की ओर से चिल्ला बॉर्डर खोले जाने के बाद वहां पर यातायात सुचारू हो गया था.


ये भी पढ़ें: COVID-19 को लेकर सोशल मीडिया पर दिल्ली और यूपी के बीच बहस, सीएम योगी ने कही बड़ी बात



दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप
जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली में शीतलहर का प्रकोप है. इसके चलते राष्‍ट्रीय राजधानी के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है. बुधवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 17-18 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है. मतलब आने वाले दिनों में दिल्ली की सर्दी हाड़ कंपाने वाली होगी. हवा की रफ्तार भी 8 किमी प्रति घंटा दर्ज की गई है.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक बीते शनिवार को दिल्ली में आए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है. दिल्ली में सुबह और शाम की ठंड और ज्यादा होगी. जिनका घर से बाहर निकलना बहुत जरूरी है उन्‍हीं को पूरी सुरक्षा के साथ बाहर जाने की सलाह दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज