Kisan Andolan: किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे, आंदोलन आगे भी यूं ही रहेगा जारी

किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली- एनसीआर में कई रास्ते बंद हैं. (सांकेतिक फोटो)

संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) ने किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर एक प्रेस नोट भी जारी किया है. इस प्रेस नोट में किसानों ने अपनी आगामी तैयारियों को लेकर बातें रखी हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के आगामी 26 तारीख को 7 महीने पूरे हो जाएंगे. इस दिन को किसान (Farmer) एक बड़े विरोध दिवस के रूप में मनाना चाहते हैं. इसकी तैयारी किसानों ने शुरू कर दी है. संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) ने किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर एक प्रेस नोट भी जारी किया है. इस प्रेस नोट में किसानों ने अपनी आगामी तैयारियों को लेकर बातें रखी हैं

आपको बता दें आने वाली 26 तारीख को किसान आंदोलन को 7 महीने पूरे हो जाएंगे. किसान आंदोलन के 7 महीने पूरे होने पर किसान इस दिन को एक बड़े विरोध दिवस के रूप में मनाना चाहते हैं. किसान इस दिन देशभर के राज्य भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे और राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपेंगे. किसान इस आंदोलन की तैयारियों में जुट गए हैं. और देखा जा रहा है फसल की कटाई- बुवाई के बाद किसान अब अपनी खेती के कामों से छुटकारा पाकर वापस धरना स्थल पर जुट रहे हैं. किसान तीन कृषि कानून के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हैं. किसान दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर लगातार विरोध प्रदर्शन जताते हुए बैठे हुए हैं.

किसानों की ये नाराजगी अभी फिलहाल जारी रहेगी
बता दें कि किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली- एनसीआर में कई रास्तों से आवाजाही करने वाले रोजमर्रा के हजारों लाखों लोग अभी भी परेशान हैं. हाईवे की तरफ से आने- जाने वाली गाड़ियों को लंबा चक्कर काटकर अपने गंतव्य पर पहुंचना पड़ता है. जिससे काफी परेशानी देखने को मिल रही है. मगर किसानों और सरकार के बीच में बैठकों का दौर बंद हो जाना यही इशारा करता है कि आने वाले समय में सरकार और किसानों की ये नाराजगी अभी फिलहाल जारी रहेगी. बहरहाल, यह आंदोलन कितना लंबा चलेगा और क्या किसानों की मांगे पूरी होगी ये तो आने वाला वक्त ही बतापायेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.