Kisan Andolan: 'भारत बंद' के समर्थन में उतरा ऑटो-टैक्‍सी संघ

 उन्होंने कहा कि किसानों को अपना समर्थन जताने के लिए विभिन्न बस एवं टैक्सी संगठनों के प्रतिनिधि रविवार को सिंघु बॉर्डर भी पहुंचे. (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि किसानों को अपना समर्थन जताने के लिए विभिन्न बस एवं टैक्सी संगठनों के प्रतिनिधि रविवार को सिंघु बॉर्डर भी पहुंचे. (फाइल फोटो)

दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन (Delhi Taxi Tourist Transporters Association) के अध्यक्ष संजय सम्राट ने कहा कि कई ऑटो-टैक्सी संगठन 8 दिसंबर के भारत बंद में शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 6:37 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली में आगामी मंगलवार को यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि शहर के कुछ ऑटो और टैक्सी संघों (Auto & Taxi Associations) ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में 8 दिसंबर को बुलाए गए 'भारत बंद' का समर्थन करने का फैसला किया है. हालांकि, कई अन्य संघों ने किसानों के आंदोलन को अपना समर्थन देने के बावजूद सेवाएं सामान्य तौर पर जारी रखने का निर्णय लिया है. दिल्ली टैक्सी टूरिस्ट ट्रांसपोर्टर्स एसोसिएशन (Delhi Taxi Tourist Transporters Association) के अध्यक्ष संजय सम्राट ने एक बयान में कहा कि कई आटो-टैक्सी संगठन 8 दिसंबर के भारत बंद में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि किसानों को अपना समर्थन जताने के लिए विभिन्न बस एवं टैक्सी संगठनों के प्रतिनिधि रविवार को सिंघु बॉर्डर भी पहुंचे.

दूसरी तरफ, आम आदमी पार्टी ने भी नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को बुलाए गए ‘भारत बंद’ का समर्थन करने का ऐलान कर चुकी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा कि देशभर में आप कार्यकर्ता राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन करेंगे. उन्होंने सभी नागरिकों से किसानों का समर्थन करने की अपील की. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है. देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीक़े से इसका समर्थन करेंगे. सभी देशवासियों से अपील है कि सब लोग किसानों का साथ दें और इसमें हिस्सा लें.'

 गोपाल राय ने जारी किया वीडियो संदेश

आप नेता और दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी ट्वीट कर कहा था कि सभी कार्यकर्ता किसानों के समर्थन में बंद में भाग लेंगे. गोपाल राय ने ट्वीट किया, 'भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि क़ानूनों के विरोध में किसानों द्वारा आयोजित 8 दिसम्बर को भारत बंद का राष्ट्रीय संयोजक @ArvindKejriwal जी के आह्वान पर आम आदमी पार्टी पूरे देश में समर्थन करेगी. देश भर के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने में सहयोग करें.' इसके अलावा गोपाल राय ने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज