Home /News /delhi-ncr /

गुरनाम सिंह चढूनी ने सरकार को चेताया- प्रदर्शन स्थल खाली कराया तो PM आवास में मनाएंगे दिवाली

गुरनाम सिंह चढूनी ने सरकार को चेताया- प्रदर्शन स्थल खाली कराया तो PM आवास में मनाएंगे दिवाली

Kisan Andolan: दिल्ली पुलिस द्वारा गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटाने के बाद भी किसानों का धरना जारी है. ( फोटो साभार- फेसबुक)

Kisan Andolan: दिल्ली पुलिस द्वारा गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटाने के बाद भी किसानों का धरना जारी है. ( फोटो साभार- फेसबुक)

Kisan Andolan Update: संयुक्त किसान मोर्चा ने गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स हटाने को लेकर अब सरकार को धमकी दी है. किसान मोर्चा के नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि अगर सरकार (Central Government) ने विरोध स्थलों से किसानों (Farmers Protest) को निकालने की कोशिश कि तो किसान प्रधानमंत्री आवास (PM House) के बाहर दिवाली मनाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के नेता गुरनाम सिंह चढूनी (Gurnam Singh Chaduni) ने गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) से बैरिकेड्स हटाने पर नाराजगी जताई है. उन्होंने धमकी दी है कि अगर ‘सरकार (Central Government) ने विरोध स्थलों से किसानों (Farmers Protest) को निकालने की कोशिश कि तो प्रधानमंत्री आवास (PM House) के बाहर दिवाली मनाएंगे. चढूनी ने किसानों से अपील की है कि अगर रात में मैसेज आए तो रात को ही दिल्ली की ओर चल पड़ना है.

दिल्ली पुलिस ने टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से लगातार दो दिन बैरिकेड्स हटाए हैं. इसके बाद से संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) भारतीय किसान मोर्चा (BKU) नेताओं ने सरकार को धमकी दी है. पुलिस को बेरिकेड्स हटाये दो दिन हो गए, लेकिन किसान अभी भी वहां पर धरने पर बैठे हैं. यही वजह आम लोगों के लिए इस पर ट्रैफिक नहीं खुल पाया है. वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक पुलिस और उनके टेंट यहां रहेंगे वो यही बैठे रहेंगे. 

रात को मैसेज आए तो रात को ही दिल्ली कूच कर जाएंगे
किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी की केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सड़कें खाली कराने की कोशिश कि तो दिवाली पीएम आवास के बाहर मनाएंगे. किसानों से अपील की है कि अगर रात में मैसेज आए तो रात को ही दिल्ली की ओर चल पड़ना है. सरकार कई दिनों से बॉर्डर खोलने की तैयारी कर रही है. लोगों में बड़ी अफ़रा-तफ़री है. चर्चा चल रही है कि सरकार दिवाली से पहले सड़कें खाली करा देगी.

वहां पर डेरा डालेंगे
चढूनी ने कहा कि “हम सरकार को चेतावनी देना चाहते हैं कि किसी भूल में, किसी ग़लती में ना रहे और आपको भी कहते हैं आप भी तैयारी करिए, अगर सरकार ने सड़कें खाली कराने की कोशिश की तो फिर इस बार की दिवाली मोदी के दरवाजे पर मनाएंगे, सभी लोग चलेंगे मोदी के घर के आगे, वहां पर डेरा डालेंगे.”

हम शांतिपूर्वक बैठे हैं
गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि सरकार को दोबारा से चेतावनी है कि हम शांतिपूर्वक बैठे हैं, कोई दंगा नहीं कर रहे, कोई झगड़ा नहीं कर रहे लेकिन उसके बावजूद अगर सरकार छेड़खानी करती है किसानों से अगर किसानों को जबरदस्ती उठाने की तैयारी करती है तो फिर हम दिल्ली की ओर कूच करेंगे, पूरे हरियाणा क्या पूरे देश के किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे, अगर रात को मैसेज आए तो रात को ही दिल्ली की ओर चल पड़ना.

आंकलन के आधार पर सामूहिक निर्णय लिया जाएगा
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) द्वारा बैरिकेड्स हटाए जाने पर बयान जारी किया है. SKM ने कहा है कि किसानों ने सड़कों को अवरुद्ध नहीं किया है और सभी मोर्चा स्थलों पर दोनों तरफ से यातायात को जगह दी गई है. एसकेएम का कहना है कि यदि पूरे मार्ग को खोला जा रहा है, तो भारत सरकार भी किसानों के साथ बातचीत का रास्ता खोले और उनकी मांगों को पूरा करे. साथ ही SKM ने कहा है कि घटनाक्रम के आगे के आंकलन के आधार पर सामूहिक निर्णय लिया जाएगा.

दिल्ली पुलिस ने 40 फीट रास्ता खोलने की कोशिश की
दिल्ली पुलिस ने टिकरी बार्डर पर यातायात के लिए 40 फुट के रास्ते को खोलने की कोशिश की है. इससे पहले SKM ने कहा था कि हमने पहले भी कहा है कि पुलिस ने ही सड़कों को अवरुद्ध किया था. एसकेएम ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उसने पहले भी दोतरफा यातायात की जगह दी है और भविष्य में भी मोर्चा स्थलों पर ऐसा ही करेगा. SKM ने कहा कि अगर सरकार पूरी तरह से मार्ग खोलना चाहती है, तो उसे किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए भी रास्ता खोलना होगा.

Tags: Farmers Protest, Gurnam Singh Chaduni, Kisan Andolan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर