Kisan Rail Roko Andolan: किसानों ने पुलिस पर की फूलों की बौछार, गाजियाबाद स्टेशन पर रुक गई उत्कल एक्सप्रेस

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस को खिलाई मिठाई. (ANI)

Farmer Protest: गाजियाबाद के मोदीनगर में प्रदर्शन कर रहे किसानों को पुलिसकर्मियों को मिठाई खिलाई और फूल बरसाए. रेलवे ट्रेक जाम करने की वजह से  उत्कल एक्सप्रेस (Utkal Express) को रोक दिया गया.

  • Share this:
    दिल्ली. केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ गुरुवार को किसानों ने देशभर में रेल रोको आंदोलन (Kisan Rail Roko Andolan) का ऐलान किया. हरियाणा और मेरठ में जहां किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए वहीं उत्तर प्रदेश में प्रयागराज में प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई. गाजियाबाद के मोदीनगर में  भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने पुलिस कर्मियों पर फूलों की पंखुड़ियों की बौछार की. वहीं रेल रोको प्रदर्शन के दौरान किसानों ने पुलिसकर्मियों को मिठाई भी खिलाई. इस दौरान पुलिस ने बीकेयू सदस्यों से अपना आंदोलन समाप्त  करने की अपील भी की. उत्तर प्रदेश के हापुड़ में भी किसानों के रेल रोको आंदोलन का असर दिखा. 


    किसानों के रेलवे ट्रैक बाधित करने का असर ट्रेनों के परिचालन पर भी रहा. ओडिशा की पुरी से उत्तराखंड के हरिद्वार तक जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया. किसानों के मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर रेल पटरियों को जाम करने की वजह से ट्रेन को रोका गया था.

    राकेश टिकैत का बड़ा बयान

    केंद्र सरकार के कृषि बिल के खिलाफ गुरुवार को किसान देशभर में रेल रूट को जाम किया. किसानों के रेल रोको आंदोलन के बीच राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार को एक तरह से खुली धमकी दे दी है. हरियाणा के खरक पुनिया में बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार को किसी भी तरह कि गलत धारणा नहीं होना चाहिए कि किसान फसल की कटाई के लिए वापस जाएंगे. टिकैत ने कहा कि अगर वे जोर देते हैं, तो हम अपनी फसलों को जला देंगे. सरकार को ये नहीं सोचना चाहिए कि विरोध 2 महीने में खत्म हो जाएगा. हम फसल के साथ-साथ विरोध करेंगे.

    सरकार पर निशाना साधते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि फसलों की कीमतों में इजाफा नहीं हुई है, लेकिन ईंधन की कीमतें बढ़ गई हैं. अगर केंद्र ने स्थिति को बर्बाद कर दिया, तो हम अपने ट्रैक्टरों को पश्चिम बंगाल में भी ले जाएंगे. किसानों को वहां भी एमएसपी भी नहीं मिल रही.

    ये भी पढ़ें: Farmer Protest: राकेश टिकैत की केंद्र को धमकी!, कहा- दबाव डाला तो जला देंगे फसल

    प्रयागराज में सड़क पर प्रदर्शन

    वहीं प्रयागराज में भारतीय किसान यूनियन से जुड़े हुए कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नए कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग की है. इस दौरान सड़कों पर जुलूस निकाल रहे किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बीच रास्ते में ही रोक कर हिरासत में ले लिया. प्रदर्शन के दौरान किसान यूनियन कार्यकर्ताओं और पुलिस में हल्की झड़प भी हुई. हालांकि बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को एक गेस्ट हाउस में बंद कर दिया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.