Home /News /delhi-ncr /

किसानों को सिंघु बॉर्डर से संसद तक मार्च की परमिशन नहीं, दिल्ली पुलिस ने दिया ये ऑप्शन, कल फिर बैठक

किसानों को सिंघु बॉर्डर से संसद तक मार्च की परमिशन नहीं, दिल्ली पुलिस ने दिया ये ऑप्शन, कल फिर बैठक

किसान संसद सत्र शुरू होने के साथ ही सिंघु बॉर्डर से मार्च निकालना चाहते हैं. (फाइल फोटो PTI )

किसान संसद सत्र शुरू होने के साथ ही सिंघु बॉर्डर से मार्च निकालना चाहते हैं. (फाइल फोटो PTI )

Kisan Aandolan: संसद सत्र शुरू होने के दिन किसानों के प्रदर्शन की योजना को लेकर दिल्ली पुलिस ने की अहम मीटिंग. किसानों को जंतर-मंतर पर 200 लोगों के साथ प्रदर्शन करने का विकल्प, मगर किसान नहीं हुए राजी. कल फिर होगी महत्वपूर्ण बैठक.

अधिक पढ़ें ...
नई दिल्ली. केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन के बीच सोमवार से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. किसानों ने सत्र के शुरू होने के साथ ही सिंघु बॉर्डर से संसद तक मार्च करने की चेतावनी दी है. इसको लेकर आज दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ अहम बैठक की. इसमें दिल्ली पुलिस ने किसानों को संसद मार्च की परमिशन देने से इनकार कर दिया. हालांकि बैठक में जंतर-मंतर के पास प्रदर्शन का विकल्प भी सामने आया. किसानों के इस प्रस्ताव पर दिल्ली पुलिस ने काफी हद तक रजामंदी दी है, लेकिन किसान मानने को तैयार नहीं है. अब इसको लेकर सोमवार को फिर बैठक होगी, जिस पर सबकी नजरें टिकी हैं.

जानकारी के मुताबिक, सिंघु बॉर्डर के पास एक बैंक्वेट हॉल में हुई इस बैठक के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला है. दिल्ली पुलिस ने किसानों के संसद मार्च की मांग को सीधे से नकार दिया है. वहीं किसानों का कहना है कि वे हर हाल में संसद तक मार्च निकालना चाहते हैं. इसलिए अब सोमवार को एक बार फिर दोनों पक्षों की बैठक होगी, जिसमें इस मसले का समाधान निकाला जाएगा. करीब 45 मिनट तक चली इस अहम बैठक के दौरान दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने किसानों के सामने कोरोना से पैदा हुई स्थिति, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने जैसी बातें रखीं.

मेट्रो स्टेशनों पर चौकस इंतजाम
इससे पहले, संसद के मानसून सत्र से पहले किसानों के संभावित प्रदर्शन को लेकर दिल्ली मेट्रो भी सतर्क है. दिल्ली पुलिस के डीसीपी जितेंद्र मणि त्रिपाठी ने मेट्रो के मुख्य सुरक्ष अधिकारी को इस बारे में पत्र लिखा है. इस पत्र में मेट्रो की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में सलाह दी गई है. वहीं, किसानों के संभावित प्रदर्शन को लेकर राजधानी के कई मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं. डीसीपी के पत्र में कुछ प्रमुख अति संवेदनशील मेट्रो स्टेशन को कुछ समय के लिए बंद भी करने की सलाह दी गई है. इन स्टेशनों में संसद भवन के आसपास के मेट्रो स्टेशन शामिल हैं. पुलिस ने केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन, जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, राजीव चौक, मंडी हाउस और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों को संवेदनशील श्रेणी में रखा है.

Tags: Delhi police, Kisan Aandolan, Parliament session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर