दिल्ली चुनाव: जानिए कौन हैं सीएम केजरीवाल को चुनौती देने वाले बीजेपी के सुनील यादव?

केजरील के खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार सुनील यादव पेशे के वकील हैं. (फाइल फोटो)

Delhi Election 2020: बीजेपी ने नई दिल्‍ली विधानसभा सीट से सुनील यादव को मैदान में उतारा है. वह सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को चुनौती देंगे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए प्रचार के आगाज के साथ ही अरविंद केजरीवाल की हाईप्रोफाइल सीट नई दिल्ली से बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. बीजेपी ने यहां से भारतीय जनता युवा मोर्चा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुनील यादव (Sunil Yadav) को मैदान में उतारा है. बीजेपी उम्मीदवार यादव पेशे से वकील हैं. इन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से पढ़ाई की है. सोमवार देर रात को जारी लिस्ट में इनके नाम की घोषणा हुई. बीजेपी उम्मीदवार सुनील यादव ने युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक का सफर तय किया है. माना जा रहा है कि बीजेपी नेतृत्व ने नये युवा चेहरे को उतारकर सीएम केजरीवाल को टक्कर देने की कोशिश में है.

    शीला दीक्षित को मिल चुकी है मात
    दिल्ली की पूर्व सीएम रहीं शीला दीक्षित को नई दिल्‍ली सीट से 'AAP' उम्मीदवार अरविंद केजरीवाल ने 2013 के विधानसभा चुनाव में हराया था. वहीं, 2015 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार नूपुर शर्मा दूसरे स्थान पर रही थीं. जबकि कांग्रेस उम्मीदवार तीसरे स्‍थान पर रहा था.

    कांग्रेस ने भी उतारा उम्मीदवार
    कांग्रेस ने भी केजरीवाल को टक्कर देने के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. यहां से कांग्रेस के उम्मीदवार रोमेश सब्बरवाल उम्मीदवार हैं. वैसे इस सीट पर मुख्य मुकाबला 'आप' और 'बीजेपी' के बीच माना जा रहा है.

    दिल्ली चुनाव के नामांकन की है आखिरी तारिख
    दिल्ली का विधानसभा चुनाव 8 फरवरी को होने जा रहा है, जिसके लिए आज मंगलवार (21 जनवरी) तक नामांकन की आखिरी डेट है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल सोमवार को समय से नहीं पहुंचने के कारण नामांकन नहीं दाखिल कर पाये थे. केजरीवाल आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे.

    बीजेपी की लिस्ट में बग्गा भी शामिल
    बीजेपी की ओर से सोमवार को जारी लिस्ट में 10 उम्मीदवारों का नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में तेजिंदर पाल बग्गा का नाम भी शामिल है. बग्गा को चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड चल रहा था, लेकिन अब उन्‍हें हरि नगर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है. वैसे बग्गा को तिलक नगर से टिकट मिलने की भी चर्चा थी. बग्गा दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता रहे हैं. इससे पहले उन्होंने अपनी राजनीतिक कैरियर की शुरूआत भगत सिंह क्रांति सेना नाम के संगठन से की थी. वरिष्‍ठ वकील प्रशांत भूषण पर हमले की घटना के बाद बग्‍गा मीडिया की सुर्खियों में आये थे.

    ये भी पढ़ें: 

    Civil Services Exam: PT में विफल होने पर मेट्रो ट्रेन के आगे कूदा छात्र

    निर्भया गैंगरेप: दोषी पवन की याचिका खारिज, पीड़िता के पिता हुए खुश, कही ये बात

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.