Home /News /delhi-ncr /

Covid-19 Update: दिल्ली में मिले 472 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या हुई 8,470

Covid-19 Update: दिल्ली में मिले 472 नए पॉजिटिव केस, संक्रमितों की संख्या हुई 8,470

बिहार और यूपी जैसे राज्यों के लिए इस महामारी से लड़ाई के दौरान मेडिकल स्टाफ की कमी गंभीर मुद्दा है.

बिहार और यूपी जैसे राज्यों के लिए इस महामारी से लड़ाई के दौरान मेडिकल स्टाफ की कमी गंभीर मुद्दा है.

Covid-19 Update Delhi: राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19 Infection) से होने वाली मौत का आंकड़ा 115 तक पहुंच गया है.

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19 Infection) से होने वाली मौत का आंकड़ा 115 तक पहुंच गया है, जबकि संक्रमण के 472 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या 8,000 के पार हो गई. दिल्ली (Delhi) में एक दिन में मामलों की यह सर्वाधिक वृद्धि है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. इससे पहले नये मामलों में पिछली सर्वाधिक वृद्धि सात मई को हुई थी, जिस दिन 448 मामले सामने आए थे. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने बृहस्पतिवार को जारी एक बुलेटिन में कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 115 हो गई है. बुधवार को, कुल मामलों की संख्या 7,998 थी, जिनमें 106 मौतें शामिल थीं. इन 472 नए मामलों के साथ, दिल्ली में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 8,470 हो गई है.

    दिल्ली में 400 से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी मिले पॉजिटिव
    इसके अलावा दिल्ली (Delhi) में बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मी भी Covid-19 से संक्रमित मिले हैं. इनकी संख्या 400 से भी ज्यादा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को यह जानकारी दी थी. जैन ने मीडिया को बताया था कि बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के 20 मरीजों की मौत हो गई थी. इसके अलावा बुधवार को संक्रमण के 359 नए केस सामने आये थे.

    लॉकडाउन में राहत देने के लिए सीएम ने मांगी थी राय
    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से लॉकडाउन में राहत देने के संबंध में राय मांगी थी. आम लोगों से सीएम ने अपील की थी कि वे अपने सुझाव दिल्ली सरकार को 13 मई यानी बुधवार की शाम 5 बजे तक भेज सकते हैं. उसके बाद एक दिन के अंदर 5 लाख से ज्यादा लोगों ने अपने सुझाव भेजे थे.


    आम लोगों ने की ये मांग
    उसके बाज बड़ी संख्या में लोगों ने अपने सुझाव भी भेजे. सीएम ने कहा कि यहां के लोग चाहते हैं कि मेट्रो, बस और रेस्तरां खोले जाएं. लेकिन इस दौरान शैक्षणिक संस्थानों को गर्मी छुट्टी तक बंद रखा जाए. इसके अलावा संक्रमण के खतरा को देखते हुए राजधानी के होटल, सिनेमाहॉल, स्पा, सैलून आदि को भी बंद रखने की सलाह दी है.



    ये भी पढ़ें: 


    दिल्ली के लोग चाहते हैं मेट्रो-रेस्तरां चालू हों, स्कूल-कॉलेज बंदः केजरीवाल

    Tags: Corona patient, Corona positive, Covid-19 Update, Delhi, Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर