आज का मौसम: 46 डिग्री तापमान में झुलसती दिल्‍ली में राहत के आसार, आज हो सकती है बारिश
Delhi-Ncr News in Hindi

आज का मौसम: 46 डिग्री तापमान में झुलसती दिल्‍ली में राहत के आसार, आज हो सकती है बारिश
गर्मी से परेशान दिल्ली के लिए आज का दिन राहत भरा हो सकता है. (फाइल फोटो)

Delhi Weather Update Prediction: गर्मी से परेशान रहे दिल्ली के लोगों को आज इससे राहत मिलने की उम्मीद है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के कई हिस्‍सों में मानसून (Monsoon) ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है, लेकिन राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. गुरुवार को यहां का पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया, जिससे बच्‍चों से लेकर बड़े तक दिनभर पसीना पोछते रहे. शुक्रवार सुबह को भी तापमान 37 से 38 डिग्री तक पहुंच गया. ऐसे में दोपहर में इसके और प्रचंड होने की आशंका है. इस बीच, शुक्रवार रात को कुछ राहत मिलने की उम्‍मीद है. इस दौरान हल्‍की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि 22 जून से पारा 40 डिग्री से नीचे पहुंच सकता है. हालांकि, मौसम विज्ञानियों ने स्‍पष्‍ट किया कि दिल्‍ली-एनसीआर में फिलहाल दक्षिण-पश्चिम मानसून के सक्रिय होने के कोई संकेत नहीं मिले हैं. उन्‍होंने बताया कि 22 से 24 जून के बीच मानसून उत्‍तर प्रदेश के और ज्‍यादा क्षेत्रों तक फैलेगा. ऐसे में हरियाणा और एनसीआर में मानसून 25 जून तक ही पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें: 



गुरुग्राम: स्पा सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 6 लड़कियों सहित 9 लोग गिरफ्तार
 

झुलसती रही दिल्‍ली
दिल्‍ली में पिछले कुछ दिनों से हीट वेव की कंडीशन बनी हुई है. यहां अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी 43 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने का पूर्वानुमान जताया है. हालांकि, शाम को हल्‍की फुहारें पड़ने से थोड़ी राहत मिल सकती है. बता दें कि आर्द्रता 38 से 81 फीसद के बीच रहने से लोग पसीने से तर-बतर रहे. दिल्‍ली के अलावा हरियाणा और राजस्‍थान में भी गर्मी का सितम जारी है. कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री के ऊपर रिकॉर्ड किया गया.

बढ़ती गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद
कोरोना के बढ़ते मामलों से परेशान दिल्ली में मौसम ने भी लोगों को कई दिनों से बेहाल कर रखा है. लेकिन बारिश की उम्मीद से इसमें राहत मिल सकती है. हल्की बारिश के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. इस कारण गर्मी से बेहाल लोगों को थोड़ी राहत मिलने की संभावना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज