• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • रेप के आरोपी से पहले की दोस्ती, फिर पहुंचाया सलाखों के पीछे, दिल्ली पुलिस की इस SI को सलाम

रेप के आरोपी से पहले की दोस्ती, फिर पहुंचाया सलाखों के पीछे, दिल्ली पुलिस की इस SI को सलाम

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार.

Delhi Police Lady SI News: नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोपी को सोशल मीडिया पर ढूंढकर उसे गिरफ्त में लेने के लिए दिल्ली पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर की बहादुरी बनी मिसाल.

  • Share this:

नई दिल्ली. एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोपी 24 वर्षीय शख्स को पकड़ने के लिए दिल्ली पुलिस की महिला सब इंस्पेक्टर प्रियंका सैनी ने जो तरीका अपनाया, उसकी हर जगह तारीफ हो रही है. डाबरी थाने में कार्यरत दिल्ली पुलिस की इस SI ने आरोपी को पहले सोशल मीडिया साइट पर ट्रैक किया और उससे दोस्ती गांठ ली. फिर एक दिन बहाने से आरोपी शख्स को एक रेस्तरां में मिलने के लिए बुलाकर गिरफ्तार कर लिया.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह कुछ महीने पहले अपने घर के पास एक शख्स से मिली थी. दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर शारीरिक संबंध भी बन गया. लेकिन इसके बाद आरोपी उससे दूर होने लगा. पीड़िता के मुताबिक उसने कभी अपना फोन नंबर भी नहीं दिया था. इसलिए जब पीड़िता ने पुलिस के पास उसकी शिकायत की, तो पुलिस के लिए भी आरोपी को खोजना आसान नहीं था. ऐसे में SI प्रियंका सैनी की सूझ-बूझ से शातिर आरोपी पकड़ा गया.

सब इंस्पेक्टर प्रियंका सैनी ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज करने के बाद जब जांच शुरू की गई, तो सबसे पहले उसे ट्रैक करना बड़ी चुनौती थी. पुलिस ने पहले फेसबुक पर उस व्यक्ति की तलाश शुरू की. इसके लिए प्रियंका सैनी ने फेसबुक पर एक नया प्रोफाइल बनाया. सैनी ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजे, लेकिन सिर्फ उस आरोपी ने ही जवाब दिया.

Delhi Police, Lady SI Priyanka Saini, rape accused, social media,

सब इंस्पेक्टर प्रियंका सैनी.

इसके बाद प्रियंका सैनी ने आरोपी के साथ चैट करना शुरू कर दिया. इसी दौरान जब बातचीत आगे बढ़ी तो महिला SI ने उसे मिलने के लिए बुलाया. प्रियंका सैनी ने बताया कि 31 जुलाई को उसने बार-बार मिलने की जगह बदली, लेकिन आखिरकार श्री माता मंदिर महावीर एन्क्लेव में उसे गिरफ्तार किया गया.
पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह द्वारका में एक चूड़ी की दुकान में काम करता है. पिछले डेढ़ साल में कई लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है. (एएनआई के इनपुट के साथ)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज