• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • बड़ी खबर : कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के कारण लाजपत नगर मार्केट हुआ बंद, दुकानदारों ने कही ये बात

बड़ी खबर : कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के कारण लाजपत नगर मार्केट हुआ बंद, दुकानदारों ने कही ये बात

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के कारण लाजपत नगर मार्केट से पहले भी कई बाजार बंद हो चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के कारण लाजपत नगर मार्केट से पहले भी कई बाजार बंद हो चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

Lajpat Nagar Market News: दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के कारण लाजपत नगर मार्केट को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी किया है. इसके साथ लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन से पूछा है कि आपके खिलाफ एक्‍शन क्‍यों न लिया जाए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना की धीमी होती रफ्तार के बीच अनलॉक की प्रक्रिया चल रही है. आज यानी सोमवार से अनलॉक के छठे चरण (Delhi Unlock 6.0)की शुरुआत हुई है, लेकिन दिल्‍ली के बाजारों में अक्‍सर कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के मामले सामने आते रहते हैं. इस बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना नियमों के पालन में कोताही बरतने के कारण लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट को अगले आदेश तक बंद करने का आदेश जारी किया है.

यही नहीं, इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर पांच दुकानों पर सीलिंग की कार्रवाई भी की गई है. वहीं, इस बात से नाराज दुकानदारों ने प्रशासनिक अधिकारियों से मुलाकात करने की बात कही है. वैसे डीडीएमए ने लाजपत नगर मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन को कारण बताने को कहा है कि उनके खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने पर कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए.

इसके अलावा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के कारण सदर बाजार की रूई मंडी भी पर भी कार्रवाई की है. इस मंडी को कल तक बंद करने का आदेश दिया है.



इससे पहले लक्ष्मी नगर मुख्य बाजार और आसपास के मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर को 5 जुलाई की रात 10 बजे तक COVID-19 उचित व्यवहार का पालन नहीं करने के लिए बंद करने का आदेश दिया गया था. सरकार का यह आदेश 29 जून रात 10 बजे से ही लागू है. इस बारे में पूर्वी दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट के आदेश में कहा गया था कि कोरोना की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार और WHO की गाइडलाइंस के तहत सभी जरूरी इंतजाम करने का निर्देश है.

बता दें कि कोरोना के मामलों में लगातार हो रही गिरावट के बाद दिल्‍ली सरकार के आदेश के मुताबिक, सभी बाजार सुबह 10 बजे से लेकर रात के 8 बजे तक खुल रहे हैं. हालांकि इस दौरान बाजारों के साथ सब्‍जी मंड़ियों में कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ रही हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज