अपना शहर चुनें

States

बड़ी खबरः लालू यादव की हालत गंभीर, एयर एंबुलेंस से लाए गए दिल्ली, AIIMS में भर्ती

कल ही रिम्स अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स में भर्ती कराने की सलाह दी थी.  (फाइल फोटो)
कल ही रिम्स अस्पताल के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स में भर्ती कराने की सलाह दी थी. (फाइल फोटो)

RIIMS से शनिवार को तबियत बिगड़ने के बाद दिल्ली किए गए रैफर, तेजस्वी और राबड़ी देवी भी साथ में पहुंचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 12:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत शनिवार को गंभीर रूप से खराब हो गई. उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते दिल्ली एम्स में भर्ती किया गया है. लालू यादव को एयर एंबुलेंस के जरिए रांची एम्स से दिल्ली लाया गया है. इस दौरान उनके साथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं. गौरतलब है कि फेंफड़ाें में संक्रमण और किडनी से जुड़ी समस्याओं से वे लंबे समय से परेशान हैं और गुरुवार रात से ही उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी. जिसके बाद उनको डॉक्टरों की निगरानी में रिम्स रांची में रखा गया था.

एम्स दिल्ली के डॉक्टरों के अनुसार लालू यादव की उम्र ज्यादा होने के चलते समस्या ज्यादा हैं. इसे देखते हुए कार्डियोलॉजिस्ट, लंग्स और किडनी स्पेशलिस्ट की निगरानी में उनका इलाज शुरू किया गया है.





रिम्स से किया गया रैफर
रांची में उनकी तबियत ज्यादा खराब होने के बाद लालू प्रसाद यादव को रिम्स के डॉक्टरों ने एम्स दिल्ली रैफर किया था. जिसके बाद उन्हें तुरंत एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया. इस दौरान कोर्ट से उनके साथ राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी को भी साथ आने की इजाजत दी गई.

तेजस्वी बोले- तबियत ज्यादा खराब
दिल्ली पहुंचने पर लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी की तबियत गुरुवार रात से ही खराब चल रही थी. शनिवार को उनकी तबियत ज्यादा खराब होने के बाद उन्हें एम्स दिल्ली लेकर आए हैं और आगे का इलाज उनका यहीं किया जाएगा.

इससे पहले रांची में जेल प्रशासन ने एक महीने के लिए लालू को एम्स भेजने की अनुमति दी थी. जेल आईजी बिरेन्द्र भूषण ने रिम्स निदेशक को चिट्ठी लिखकर इसकी इजाजत दी थी. रिम्स प्रबंधन ने जेल प्रशासन से लालू की खराब तबीयत को देखते हुए उन्हें अविलंब दिल्ली ले जाने का आग्रह किया था.

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ उमेश प्रसाद ने बताया था कि लालू यादव की स्थिति फिलहाल स्थिर है. लेकिन आगे स्वास्थ्य बिगड़ा तो रिम्स में व्यवस्था पर्याप्त नहीं है. इसलिए मेडिकल बोर्ड ने उन्हें एम्स भेजने का फैसला किया था. उन्होंने कहा कि निमोनिया की वजह से लालू यादव के लंग्स में पानी हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज