लाइव टीवी

Covid-19: दिल्‍ली में है Lockdown, लेकिन एयरपोर्ट से इस तरह जा सकते हैं घर
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 23, 2020, 5:12 PM IST
Covid-19: दिल्‍ली में है Lockdown, लेकिन एयरपोर्ट से इस तरह जा सकते हैं घर
दिल्‍ली एयरपोर्ट पर जारी हैं घरेलू उड़ान सेवा.

दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से घरेलू उड़ानों का परिचालन चालू है. मगर कोरोना वायरस संक्रमण (Coornavirus) के कारण दिल्‍ली में लॉकडाउन (Delhi Lockdown) है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 5:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश-दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार कहर बरपा रहा है. एक ओर जहां दुनिया में अब तक 14 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं, वहीं देश में कोरोना वायरस (Covid-19) के चलते 9 लोगों की जान गई है. इस संक्रमण को रोकने के लिए देश के अधिकांश शहरों को लॉकडाउन (Lockdown) किया जा चुका है. हालांकि दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से घरेलू उड़ानों का परिचालन चालू है. मगर दिल्‍ली लॉकडाउन (Delhi Lockdown) है. ऐसे में अगर आप दिल्‍ली आते हैं तो आप किस तरह के ऑप्‍शन अपनाकर अपने घर जा सकते हैं, इसके बारे में हम आपको बताते हैं.

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर आवाजाही का सबसे मुफीद साधन एयरपोर्ट मेट्रो होती है. लेकिन लॉकडाउन के कारण यह बंद कर दी गई है. ऐसे में लोग ओला, उबर,या मेरू कैब का इस्‍तेमाल करने की सोचते हैं. लेकिन सिर्फ ओला कैब और कुछ अन्‍य टैक्‍सी ही सेवाएं दे रही हैं.

कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए ओला और उबर ने अपनी सेवाएं बंद कर दी थीं. लेकिन दिल्‍ली एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ानें शुरू रहने कारण ओला ने अपनी एयरपोर्ट सेवाएं फिर शुरू कीं. हालांकि अब कैब बुक करने के बाद यह लोगों को पिक अप प्‍वाइंट पर मिलेगी. पहले की तरह पार्किंग स्‍थल पर नहीं मिलेगी. सूत्रों के अनुसार एयरपोर्ट पर कुछ अन्‍य टैक्‍सी और ऑटो सेवाएं भी मिल रही हैं.

दिल्‍ली सरकार ने कोरोना संकट को देखते हुए 23 से 31 मार्च तक शहर में लॉकडाउन घोषित कर दिया है. इसके चलते सिर्फ 25 फीसदी डीटीसी बसों को छोड़कर अन्‍य सभी सार्वजनिक परिवहन पर रोक लगाई गई है. उबर कैब के प्रवक्‍ता की ओर से जानकारी दी गई है कि कंपनी कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र और राज्‍य सरकार के निर्देशों का पालन कर रही है.



वहीं ओला कंपनी के प्रवक्‍ता ने बताया कि शहरों में जहां भी मान्‍य है, हम वहां आवश्‍यक सेवाओं के लिए कम वाहनों के जरिये मदद कर रहे हैं. ऐसा कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए किया गया है.

ये भी पढ़ें :-

COVID-19: देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन, 1974 के बाद पहली बार ट्रेनें बंद
रेलवे ने स्टेशन पर फंसे यात्रियों के वेटिंग रूम में ठहरने की समय सीमा बढ़ाई
दिल्ली लॉकडाउन:रिफ्यूजी कैम्प में साथ बैठने को मजबूर 950 लोग, कैसे करें बचाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर