दिल्ली: निचली अदालत में वकीलों की हड़ताल खत्म, जांच पूरी होने तक पुलिसकर्मियों पर नहीं होगी कोई कार्रवाई
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: निचली अदालत में वकीलों की हड़ताल खत्म, जांच पूरी होने तक पुलिसकर्मियों पर नहीं होगी कोई कार्रवाई
वकीलों और दिल्ली पुलिस के जवानों के बीच बीते दो नवंबर को पार्किंग को लेकर हुए विवाद में जमकर हिंसा हुई थी.

वकील संगठनों की कोऑर्डिनेशन कमिटी के अध्यक्ष महावीर शर्मा (Mahavir Sharma) और महासचिव धीर सिंह कसाना (Dhir Singh Kasana) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम माननीय हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 7:53 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) की तीस हजारी कोर्ट (Tis Hazari Court) में हुई हिंसा के बाद से जारी वकीलों (Lawyers) की हड़ताल खत्म हो गई है. दरअसल, पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर दिल्ली की जिला अदालतों के वकील 4 नवंबर से हड़ताल कर रहे थे. शुक्रवार को दिल्ली की सभी जिला अदालतों के वकील संगठनों (Lawyers Association) की कोऑर्डिनेशन कमिटी (Coordination Committee) की बैठक हुई.

बैठक के बाद कमिटी के अध्यक्ष महावीर शर्मा (Mahavir Sharma) और महासचिव धीर सिंह कसाना (Dhir Singh Kasana) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम माननीय हाईकोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं. इसलिए शनिवार से फिर से काम शुरू किया जाएगा. सहयोग के लिए हम सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हैं. अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी.

जांच पूरी होने तक पुलिसकर्मियों पर नहीं होगी कोई कार्रवाई: हाईकोर्ट 
तीस हजारी कोर्ट में वकीलों के उग्र होने पर फायर करने वाले दो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने पर शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के सभी बार एसोसिएशंस के साथ ही बार काउंसिल ऑफ इंडिया और बार काउंसिल ऑफ देहली को भी नोटिस जारी किया है. यह नोटिस दिल्ली पुलिस की शिकायती एप्लीकेशन पर दिया गया है. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि अगली सुनवाई तक दोनों पुलिसकर्मियों पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाएगी. इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 23 दिसंबर की अगली तारीख तय की है.



क्या है मामला


बता दें कि दो नवंबर को हुई हिंसक झड़प में कम से कम 20 पुलिसकर्मी और कई वकील घायल हुए थे. इस झड़प के बाद कई वाहनों में आग लगा दी गई थी. पुलिस और वकीलों के बीच झड़प के दौरान फायरिंग भी हुई. इस फायरिंग में एक वकील को गोली लगी थी. इसके विरोध में छह जिला अदालतों के वकील चार नवंबर से हड़ताल पर हैं. वहीं दिल्ली पुलिस के विरोध प्रदर्शन में उसके हजारों कर्मियों ने पांच नवंबर को 11 घंटे के लिए पुलिस मुख्यालय के बाहर घेराबंदी की थी. यह घेराबंदी अपने सहयोगियों पर वकीलों के कथित दो हमलों के विरोध में थी.

ये भी पढ़ें-

पुलिस-वकील बवाल: दिल्ली हाईकोर्ट ने बार काउंसिल ऑफ इंडिया को भेजा नोटिस

दिल्ली में बढ़ेगा ऑड-इवन रूल! CM केजरीवाल बोले- सोमवार को लेंगे फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading