RTO Office News- कोरोना की वजह से 30 जून तक लर्निंग लाइसेंस का काम बंद

लर्निंग लाइसेंस के सभी अप्‍वाइंटमेंट कैंसिल

लर्निंग लाइसेंस के सभी अप्‍वाइंटमेंट कैंसिल

परिवहन विभाग ने लर्निंग लाइसेंस के लिए 30 जून तक बंद करने का फैसला लिया है. 15 जून से केवल लाइसेंस के रिन्‍यूवल का काम शुरू किया जाएगा. स्‍थाई लाइसेंस का काम प्रदेश में लगे लॉकडाउन पर निर्भर करेगा.

  • Share this:

गाजियाबाद. कोरोना  (Corona) की वजह से गाजियाबाद संभागीय परिवहन कार्यालय (RTO) में लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस (learning driving license) का काम अब 30 जून तक बंद रहेगा. परिवहन विभाग ने इस अवधि तक के लर्निंग लाइसेंस के सभी अप्‍वाइंटमेंट कैंसिल कर दिए हैं. 15 जून से लाइसेंस के रिन्‍यूवल (Renewal) का काम शुरू होगा. परिवहन विभाग संबंधी अन्‍य सभी काम अगली सूचना तक बंद रहेंगे. इस संबंध में मुख्‍यालय ने आदेश जारी कर दिए हैं.

परिवहन विभाग के अधिकारियों के अनुसार कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 23 अप्रैल से ड्राइविंग लाइसेंस संबंधी सारे काम बंद कर दिए गए थे. फिर लॉकडाउन लगने की वजह से परिवहन कार्यालय पूरी तरह से बंद कर दिया गया. लगातार लॉकडाउन बढ़ने की वजह से अभी तक परिवहन कार्यालय पूरी तरह बंद है. किसी भी तरह का काम नहीं हो रहा है. नए आदेश के अनुसार लर्निंग लाइसेंस का काम 30 जून तक पूरी तरह बंद रहेगा. इसके अलावा लाइसेंस रिन्‍यूवल का काम 14 जून तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है. 15 जून से एक्‍सपायर हो चुके लाइसेंस का रिन्‍यूवल का काम शुरू होगा.

इसके अलावा लाइसेंस संबंधी सभी काम फिलहाल बंद रहेंगे. हालांकि आदेश के अनुसार अगर लॉकडाउन खत्‍म हो गया तो स्‍थाई लाइसेंस का काम 1 जून से शुरू किया जा सकता है. परिवहन अधिकारियों का कहना है कि जिन लोगों ने लर्निंग, स्‍थाई लाइसेंस या अन्‍य किसी काम के लिए स्‍लाट बुक कर रखा है, उन्‍हें दोबारा से स्‍लॉट बुक कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी. विभाग स्‍वयं ही सभी स्‍लॉट को रिशेड्यूल करेगा और लोगों को नया स्‍लाट मिल जाएगा. इसलिए लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज