अपना शहर चुनें

States

गाजियाबाद के रिहायशी इलाके में घर के सामने घूम रहा था तेंदुआ, देखें- लाइव Video

तेंदुआ.  (सांकेतिक तस्वीर)
तेंदुआ. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली (Delhi) से लगे गाजियाबाद (Ghaziabad) के कविनगर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब लोगों ने घर के सामने तेंदुआ (Leopard) घूमते देखा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 11:46 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. दिल्ली (Delhi) से लगे गाजियाबाद (Ghaziabad) के कविनगर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब लोगों ने घर के सामने तेंदुआ (Leopard) घूमते देखा. रिहायसी इलाके में तेंदुआ घूमता देख लोगों में दहशत फैल गई. लोगों ने आनन फानन में इसकी जानकारी वन विभाग के अधिकारियों को दी. इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुआ को रिहायशी इलाके से रेस्क्यू करने की कवायद की गई. थोड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने तेंदुआ को पकड़ने में सफलता हासिल की.

बताया जा रहा है कि तेंदुआ को लेकर लोगों में इतनी दहशत थी कि कुछ लोग उसे मारने की कोशिश भी करने लगे. हालांकि समय रहते वन विभाग के अफसर कवि नगर पहुंचे और तेंदुआ को बचाया. इसके साथ ही लोगों को भी जागरूक व सतर्क रहने कहा गया.


जंगल से भटककर आया तेंदुआ
मिली जानकारी के मुताबिक आस पास के जंगली इलाकों से भटककर तेंदुआ कविनगर इलाके में पहुंच गया था. बताया जा रहा है कि अक्सर भोजन व पानी की तलाश में जंगली जानवर आस पास के इलाकों में पहुंचते हैं. इससे लोगों को सतर्क रहने कहा गया है. साथ ही लोगों को ऐसे किसी भी जानवर को देखने के बाद उसपर हमला करने की बजाय वन विभाग की टीम को सूचना देने कहा गया है. ताकि समय रहते उसे बचाया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज