लाइव टीवी

छात्राओं से छेड़छाड़ के चार दिन बाद खुली गार्गी कॉलेज प्रशासन की नींद, प्रिंसिपल ने मांगी माफी
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 10, 2020, 11:57 AM IST
छात्राओं से छेड़छाड़ के चार दिन बाद खुली गार्गी कॉलेज प्रशासन की नींद, प्रिंसिपल ने मांगी माफी
इस घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी है. (फाइल फोटो)

दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में चार दिनों पहले छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी. इस मामले के तूल पकड़ने के बाद अब कॉलेज प्रशासन ने अपनी गलती मानी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2020, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) के गार्गी कॉलेज (Gargi College) में चार दिनों पहले छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना सामने आई थी. अब इस मामले के तूल पकड़ने के बाद कॉलेज प्रशासन बैकफुट पर आ गया है. जानकारी के मुताबिक, कॉलेज प्रशासन ने फेस्ट के आयोजन के दौरान छात्रों के साथ हुई इस घटना में अपनी गलती स्वीकार कर ली है. इस संबंध में प्रशासन की तरफ से छात्राओं से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगी गई है. गार्गी कॉलेज की प्रिंसिपल ने छात्राओं के नाम एक लेटर लिखी है. इसमें छेड़छाड़ की इस घटना पर कॉलेज प्रशासन ने अपना पक्ष रखा है.

कॉलेज प्रशासन दर्ज कराएगा शिकायत
बता दें कि कॉलेज प्रशासन जल्द ही आधिकारिक तौर पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएगा. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालिवाल भी सोमवार को गार्गी कॉलेज जाने वाली हैं. इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम गार्गी कॉलेज में पहुंच चुकी है. यह टीम भी इस मामले की जांच कर रही है. वहीं, AAP के सांसद संजय सिंह इस मुद्दे को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान उठा सकते हैं.

ani
गार्गी कॉलेज की घटना के बाद कॉलेज प्रशासन बैकफूट पर आता दिख रहा है.


हरकत में आई पुलिस
छेड़छाड़ के इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आती दिख रही है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि पुलिस इस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी की जांच करने जा रही है. इसके अलावा पुलिस कॉलेज के सभी एंट्री और एग्जिट को भी चेक करेगी. इसके अलावा वहां मौजूद सभी गार्ड्स से पूछताछ भी होगी.

Gargi College Molestation Case
छेड़छाड़ की घटना के बाद गार्गी कॉलेज की छात्राएं विरोध कर रही हैं. (ANI)
प्रिंसिपल के माध्यम से दर्ज कराई जा सकेगी शिकायत
सूत्रों ने यह भी बताया कि फेस्ट में दौरान कॉलेज के कई गार्ड्स मौजूद थे, उनसे भी पुलिस पूछताछ के दौरान घटना की जानकारी लेगी. इसके अलावा वहां मौजूद बाउंसर से भी पूछताछ होगी. बताया जा रहा है कि पुलिस प्रिंसिपल के माध्यम शिकायत दर्ज करने का अपील करेगी. इसके अलावा कोई छात्रा अगर शिकायत देना चाहे तो कॉलेज के अंदर ही पुलिस उनकी शिकायत लेगी और कार्रवाई भी करेगी. इसके अलावा पुलिस अधिकारी इस मामले में कॉलेज की प्रिंसिपल से लगातार संपर्क में रहेंगे.

(इनपुट: आनंद तिवारी)

ये भी पढ़ें: 

संसद पहुंचा गार्गी कॉलेज का मामला, छात्राओं का 'हल्ला बोल' प्रोटेस्ट आज

दिल्ली: गार्गी कॉलेज के फेस्ट में छात्राओं से छेड़छाड़ का आरोप

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2020, 11:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर