Covid-19 in Delhi: दिल्ली एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों पर आने वालों की होगी कोविड जांच, एलजी ने दिए आदेश!

दिल्ली आने वाले यात्रियों की रैंडम चेकिंग के सख्त आदेश दिए हैं जिन राज्यों में कोरोना तेजी के साथ फैला हुआ है.

दिल्ली आने वाले यात्रियों की रैंडम चेकिंग के सख्त आदेश दिए हैं जिन राज्यों में कोरोना तेजी के साथ फैला हुआ है.

Covid-19 in Delhi: दिल्ली के एलजी ने एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर कोविड को लेकर ज्यादा चेकिंग करने आदेश दिये हैं. उन्होंने कहा कि खासकर कोविड से ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की रेंडम चेकिंग की जाए. साथ ही हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशनों पर अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Corons Virus) के मामलों से निपटने के लिए दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल (LG Anil Baijal) ने सख्ती अपनाने के आदेश दिए हैं. विशेषकर उन राज्यों से दिल्ली आने वाले यात्रियों की रैंडम चेकिंग के सख्त आदेश दिए हैं जिन राज्यों में कोरोना तेजी के साथ फैला हुआ है.

उप-राज्यपाल की ओर से आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की रिव्यू मीटिंग बुलाई थी. एलजी डीडीएमए के चेयरपर्सन भी हैं. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मूवी रिव्यू मीटिंग में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kerjiwal) , स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendar Jain), मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gahlot), मुख्य सचिव विजय कुमार देव (Vijay Kumar Dev), दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव, एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया (Dr. Randeep Guleria), आईसीएमआर (ICMR) दिल्ली के महानि‍देशक प्रो. बलराम भार्गव, एनसीडीसी के सदस्य एसके सिंह के अलावा एनडीएमए (NDMA) के सदस्य और अन्य अधिकारी भी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे.

इस दौरान एलजी बैजल (LG Baijal) ने हाल ही में कोरोना के मामले में हुई तेज वृद्धि को लेकर समीक्षा की और चिंता जताई. साथ ही उन्होंने आदेश दिए हैं कि कोविड उपयुक्त व्यवहार को सख्त तरीके से लागू किया जाए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जिन राज्यों में कोरोना के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी देखी गई है, उन राज्यों से आने वालों पर विशेष नजर रखी जाए.

Youtube Video

एलजी ने एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर कोविड को लेकर ज्यादा चेकिंग करने आदेश भी दिये हैं. उन्होंने कहा कि खासकर कोविड से ज्यादा प्रभावित राज्यों से आने वाले यात्रियों की रेंडम चेकिंग की जाए. साथ ही हवाई अड्डे (Airport) और रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) पर अधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है.

उप-राज्यपाल अनिल बैजल ने मीटिंग के दौरान यह भी बात कही की आगामी त्योहारों के मद्देनजर भी लोगों की आवाजाही ज्यादा बढ़ सकती है. इसके चलते कोविड उपयुक्त व्यवहार को सख्ती के साथ लागू किया जाए.

बताते चलें कि देश के 7-8 राज्यों विशेषकर महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, छत्तीसगढ़, केरल और तमिलनाडु और अन्य कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों की सलाह पर चेकिंग को कलस्टर आधारित निगरानी परीक्षण और जीनिओ अनुक्रमण की मौजूदा रणनीति के साथ जारी रखने की जरूरत है. वहीं उन्होंने वैक्सीनेशन के अभियान को भी तेज करते हुए हाशिए पर खड़े लोग और गरीब वर्ग के लोगों तक उसकी पहुंच बनाने पर भी बल देने के निर्देश दिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज