लाइव टीवी

दिल्ली में शाम को हल्की बारिश की संभावना
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 21, 2020, 1:38 PM IST
दिल्ली में शाम को हल्की बारिश की संभावना
दिल्ली में शनिवार शाम को बारिश होने कीसंभावना है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार सुबह आसमान साफ रहा. हालांकि शाम में तेज हवा के साथ हल्की बारिश (Rain) का अनुमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 1:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार सुबह आसमान साफ रहा. हालांकि शाम में तेज हवा के साथ हल्की बारिश (Rain) का अनुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि शहर में न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

उसने बताया कि शाम को पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाओं के साथ हल्की बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने की संभावना है. आईएमडी ने बताया कि एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ से अगले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी में बारिश का अनुमान है.



इससे पहले 5 मार्च 2020 को मौसम ने करवट बदली थी और दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ ही तेज हवाओं का दौर शुरू हो गया था. दिल्‍ली के कई इलाकों में 5 मार्च की देर शाम को बारिश का दौर शुरू हो गया था जो काफी देर तक चलता रहा. वहीं नोएडा और गाजियाबाद के भी कुछ इलाकों में हल्की से तेज बारिश हुई थी. वहीं खबरों के अनुसार, राजस्‍थान और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में ओलावृष्टि से किसानों की फसलें खराब हो गई थी.

बारिश का दौर जारी रहने का जताया था अनुमान
मौसम विभाग ने 5 मार्च 2020 को अनुमान लगाया था कि, अभी तेज हवाओं के साथ ही बारिश का दौर जारी रह सकता है. दिल्ली के कामराज रोड, पालम और रोहिणी इलाके में भी 5 मार्च की देर शाम हल्की बारिश हुई थी जिसके बाद ठंड बढ़ गई थी.

ये भी पढ़ें - 

PM मोदी की बात न मान BJP सांसद ने सैकड़ों लोगों संग मनाया 'बलिदान दिवस'

ICMR ने कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए जांच रणनीति में किया संशोधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 12:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर