• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • LIGHT TO MODERATE INTENSITY RAIN OCCUR IN DELHI NCR DUE TO CYCLONE TAUKTAE NODARK

Cyclone Tauktae News: चक्रवाती तूफान टाउते का Delhi-NCR में दिखेगा असर, तेज हवा के साथ होगी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

दिल्‍ली एनसीआर में चक्रवाती तूफान टाउते का असर गुरुवार दोपहर तक रहेगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Cyclone Tauktae Impact on Delhi-NCR: चक्रवाती तूफान टाउते का असर देश के तमाम राज्‍यों के साथ दिल्ली-एनसीआर पर भी दिखेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्‍ली एनसीआर में 30-40 किमी / घंटा की गति की तेज हवा के साथ हल्की मध्‍यम बारिश होने की संभावना है.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. महाराष्ट्र और गुजरात में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान टाउते (Cyclone Tauktae) का असर दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत देश के कई राज्‍यों में देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में 30-40 किमी / घंटा की गति की तेज हवा के साथ हल्की मध्‍यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान दिल्‍ली समेत बहादुरगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ और नोएडा के अलावा पानीपत, गन्नौर, सोनीपत व गोहाना के आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो सकती है. यही नहीं, इस दौरान कुछ दिल्‍ली एनसीआर के कुछ इलाकों में भारी बारिश भी हो सकती है.

    बहरहाल, मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के लिए बुधवार को 'ऑरेंज' चेतावनी जारी की है. चक्रवाती तूफान टाउते के कारण दिल्‍ली एनसीआर में बारिश के कारण अधिकतम तापमान 30 से 33 डिग्री के आसपास दर्ज हो सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान 'ताउते' के कारण दिल्‍ली एनसीआर में गुरुवार दोपहर तक बारिश जारी रह सकती है. जबकि इस दौरान दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है.

    राजस्‍थान में भी दिखेगा असर
    मौसम विभाग के वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, गुजरात के तटीय इलाकों को पार करने के बाद चक्रवाती तूफान 'ताउते' राजस्थान और हरियाणा की तरफ मुड़ेगा. इस वजह से पहले दक्षिण और पूर्वी राजस्थान में बारिश होगी. उसके बाद हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर में बारिश होगी. हालांकि मंगलवार को ही जोधपुर और भरतपुर में जोरदार बारिश हो चुकी है. वहीं, जयपुर समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में भी हल्की से लेकर मध्यम बारिश दर्ज की गई. बारिश की वजह से प्रदेशभर में मौसम में ठंडक घुल गई है.

    वहीं, चक्रवाती तूफान टाउते के कारण उदयपुर और जोधपुर संभाग में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई गई है. कुछ जिलों में 200 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है. इस दौरान 50 से 60 किलामीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है. बुधवार को जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में इसका ज्यादा असर दिखेगा. राज्य सरकार ने तूफान से निपटने के लिए तैयारियों को अमली जामा पहना दिया है. सभी जिलों की पल-पल की रिपोर्ट ली जा रही है.
    Published by:Ajay Raj
    First published: