शराब की दुकान को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब 12 घंटे तक खुलेंगे ठेके, जानें नया टाइम टेबल
Delhi-Ncr News in Hindi

शराब की दुकान को लेकर केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अब 12 घंटे तक खुलेंगे ठेके, जानें नया टाइम टेबल
(सांकेतिक तस्वीर)

दिल्‍ली में शराब (Liquor Shops) की दुकानें अब सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक खुल सकेंगी. पहले रात के 9 बजे तक की ठेकों को खोलने की अनुमति थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 12:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने शराब की दुकानों को लेकर बड़ा फैसला किया है. अ‍ब दिल्‍ली में ठेके 12 घंटे तक खुल सकेंगे. एक्‍साइज डिपार्टमेंट की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्‍ली में शराब की दुकानें अब सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक खुल सकेंगी. पहले रात के 9 बजे तक की ठेकों को खोलने की अनुमति थी. मतलब सरकार ने शराब की दुकानों को एक घंटे ज्‍यादा समय तक खोलने की अनुमति दी है. अधिकारियों का कहना है कि इस फैसले से सरकारी राजस्‍व में वृद्धि होगी.



वहीं दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण का असर कम होता जा रहा है. इस बीच, दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने राजधानी में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोले जाने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को दोबारा फाइल भेजी है. इससे पहले केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal) को अपने प्रस्तावों की फाइल भेजी थी, लेकिन उन्‍होंने इसे लौटा दिया था.
दरअसल, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 (Unlock-3) के दो अहम फैसले खारिज कर दिए थे, जिसमें दिल्‍ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्‍ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी थी. सरकार ने प्रायोगिक आधार पर एक हफ्ते के लिए दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वालों को सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक काम करने की सोमवार को अनुमति दे दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज