अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

Arvind Kejriwal Oath Taking Ceremony Highlights: शपथ के बाद बोले केजरीवाल- सबके साथ मिलकर करना चाहता हूं काम

Arvind Kejriwal's Oath Taking Ceremony as Delhi CM at Ramlila Maidan live updates: रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में आप नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के साथ उनके 6 सहयोगी शपथ लेने जा रहे हैं. शपथ ग्रहण समारोह (Oath Ceremony) की शुरुआत दोपहर 12 बजे से होगी.

Hindi.news18.com | February 16, 2020, 2:21 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 16, 2020
1:10 pm (IST)
दिल्ली के रामलीला मैदान में जूनियर मफलरमैन एक बार फिर वहां दिखा. एक  बार फिर ये क्यूट बच्चा आम लोगों और मीडियाकर्मियों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ था. मतगणना के दिन इसकी कई फोटोज काफी वायरल हुई थी. आप ने आधिकारिक तौर पर इस प्यारे बच्चे को आमंत्रित किया था.


 


1:07 pm (IST)
मनीष सिसोदिया ने केजरीवाल की तीसरी कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली है. सिसोदिया पड़पड़गंज से विधायक चुने गए हैं.

 

1:00 pm (IST)

भाषण के दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने नई तरह की राजनीति शुरू करने की बात कही. उन्होंने कहा कि दिल्ली वालों ने कमाल तो कर दिया, पूरे देश में डंका बजा दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगो ने देश की राजनीति बदल कर रख दी है. 

12:57 pm (IST)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैंने पीएम मोदी को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने की बात भी कही. उन्होंने कहा कि शायद कहीं और कार्यक्रम में होने के कारण वो नहीं आ सके. केजरीवाल ने मंच से पीएम मोदी और केंद्र सरकार से दिल्ली के विकास के लिए आशीर्वाद मांगा.


12:49 pm (IST)

केजरीवाल ने कहा कि हर अनमोल चीज फ्री होती है. कार्यक्रम के अंत में केजरीवाल ने वहां मौजूद लोगों के साथ हम होंगे कामयाब गाना भी गाया. 


12:47 pm (IST)

केजरीवाल ने मंच से कहा कि दिल्ली के निर्माता को दिल्ली चलाने की बात कही. उन्होंने फ्री सुविधा पर उठ रहे सवाल पर मां और पिता के प्रेम और श्रवण कुमार की याद दिलाई. 

12:40 pm (IST)

शपथ लेने के बाद अरविंद केजरीवाल ने इस जीत को सब की जीत बताया. उन्होंने कहा कि वे दिल्ली का विकास चाहता हूं. 2 करोड़ लोगों का विकास चाहता हूं. केजरीवाल ने पीएम मोदी से दिल्ली के विकास के लिए आशीर्वाद मांगा. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए राजनीति करने की बात कही.

 

12:31 pm (IST)

केजरीवाल 3.0 में कैबिनेट में अरविंद केजरीवाल के अलावा मनीष सिसोदिया, सत्‍येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने शपथ ली है. केजरीवाल को मिलाकर इसमें कुल 7 सदस्य हैं. 

 


12:28 pm (IST)

सीमापुरी से दूसरी बार विधायक चुने गए आप विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने भी मंत्री के रूप में शपथ ली है.

12:26 pm (IST)

आप के विधायक इमरान हुसैन ने भी केजरीवाल कैबिनेट के मंत्री के तौर पर शपथ ली है. 

LOAD MORE
नई दिल्ली. आप नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के सीएम के तौर पर तीसरी बार शपथ ली है. रामलीला मैदान के मंच पर अरविंद केजरीवाल को एलजी अनिल बैजल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. केजरीवाल का परिवार भी शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पहुंचा है. केजरीवाल ने तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ ली है. उनके साथ उनके 6 सहयोगी भी मंत्री पद की शपथ ले चुके हैं. केजरीवाल कैबिनेट में उनके अलावा मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), सत्‍येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र पाल गौतम ने शपथ ली है. केजरीवाल को मिलाकर इसमें कुल 7 सदस्य हैं.

बीजेपी की तरफ से वह एकमात्र नेता विजेंद्र गुप्‍ता भी रामलीला मैदान में पहुंचे हैं. केजरीवाल की नेतृत्व वाली आप ने 2013 और 2015 में भी चुनावी जीत दर्ज की थी. केजरीवाल दिल्ली के सीएम के तौर पर तीसरी बार शपथ लेने जा रहे हैं. 2020 की चुनाव में आप ने दिल्ली विधानसभा 62 सीटों पर जीत दर्ज की है.

शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) के मद्देनजर रामलीला मैदान और उसके आसपास के इलाके में बहुस्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि शपथ समारोह सुबह 10 बजे से शुरू होगा. वहीं,  सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक इलाके में यातायात नियम लागू रहेंगे.

उन्होंने बताया कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ समेत अर्धसैनिक बलों के 2,000 से 3,000 जवान चाक-चौबंद सुरक्षा के लिए तैनात रहेंगे. निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा. अधिकारियों ने बताया कि प्रत्येक चैनल के एक संवाददाता और एक कैमरामैन को कार्यक्रम कवर करने की इजाजत होगी. पुलिस ने शुक्रवार को यातायात प्रतिबंध के संबंध में परामर्श जारी किया है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज