• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Delhi Live: शाम 5 बजे विधानसभा को संबोधित करेंगे सीएम केजरीवाल, BJP विधायक को मार्शल ने सदन से निकाला

Delhi Live: शाम 5 बजे विधानसभा को संबोधित करेंगे सीएम केजरीवाल, BJP विधायक को मार्शल ने सदन से निकाला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तमाम सवालों के जवाब देंगे.  (फाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल तमाम सवालों के जवाब देंगे. (फाइल फोटो)

दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) के मानसून सत्र की 29 जुलाई से से शुरुआत हो रही है. मानसून सत्र को लेकर सत्ताधारी दल आम आदमी पार्टी (AAP) ने पूरी तैयारी कर ली है.

  • Share this:

नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) का मानसून सत्र 29 जुलाई से शुरू हो गया है. विपक्षी दल बीजेपी ने भी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. इन सबके बीच विधानसभा के बाहर दिल्ली कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस का आरोप है कि केन्द्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार के दौरान सब्ज़ी, राशन, तेल और गैस जैसी सभी ज़रूरी चीजें महंगी हो गयी हैं. दिल्ली में लोग गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. इसको लेकर ही कांग्रेस आज विधानसभा के बाहर दिल्ली सरकार के खिलाफ़ विरोध प्रदर्शन कर रही है. इस बीच, खबर है कि मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल विधानसभा में शाम 5 बजे अपना संबोधन देंगे. वहीं, हंगामे के कारण विधानसभा अध्‍यक्ष के निर्देश पर भाजपा विधायक अनिल वाजपेयी को मार्शल ने सदन से बाहर निकाल दिया.

सत्र के पहले ही दिन बवाल मचता दिखा. सदन में बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने आप विधायक को औकात में रहने का बयान दे दिया. इस पर आप के विधायकों ने विरोध जताया. स्पीकर ने ओपी शर्मा को माफी मांगने कहा, लेकिन शर्मा ने माफी नहीं मांगी, इसपर उन्हें एक दिन के लिए सदन से निष्काशित कर दिया गया. सदन में सुबह 11 बजे ओलंपिक पदक विजेता मीरा चानू को बधाई दी गई.

स्पीकर से नोकझोक
सदन में नेता प्रतिपक्ष और स्पीकर के बीच तीखी नोक झोंक हुई है. स्पीकर रामनिवास गोयल ने कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि मेरी अध्यक्षता के कार्यकाल में विधानसभा की कमेटियों का अधिकार केन्द्र सरकार द्वारा छीना गया. हंगामे के बाद स्पीकर ने बीजेपी विधायक अनिल वाजपेयी को मार्शल आउट करने का आदेश दिया. इसके बाद सदन में भारी हंगामा हुआ. भाजपा विधायकों द्वारा उठाए जा रहे सवालों के विरोध में स्पीकर की कुर्सी के पास आम आदमी पार्टी विधायक पहुंच गए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज