लॉकडाउन में छाया रोजी-रोटी पर संकट, TSR ड्राइवर बन गया ऑटो लिफ्टर, साथियों के साथ गिरफ्तार

सनलाइट कॉलोनी थाने के स्टाफ ने ऑटो लिफ्टर गैंग का भंडाफोड़ किया है.

Delhi Crime News: आरोपी ने बताया कि वह अनपढ़ है और टीएसआर ड्राइवर का काम करता था. लेकिन लॉकडाउन के चलते उनके पास रोजी-रोटी कमाने के लिए कोई काम नहीं था और उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली के दक्षिण-पूर्वी (South-East) जिला पुलिस के सनलाइट कॉलोनी थाने के स्टाफ ने ऑटो लिफ्टर गैंग (Auto Lifter Gang) का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने गैंग के तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से दो बाइक और एक स्कूटी बरामद की है.

    दिल्ली के दक्षिण-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त आर.पी. मीणा ने बताया कि सनलाइट कॉलोनी थाने के क्षेत्र में ऑटो लिफ्टिंग की कई घटनाओं को देखते हुए एसीपी लाजपत नगर की देखरेख में एसएचओ सनलाइट कॉलोनी प्रेम सिंह के निर्देश पर एसआई ब्रह्मप्रकाश, एएसआई रामनिवास, हेड कांस्टेबल बलराज, कांस्टेबल अनिल की टीम ने मुख्य मार्ग पर कई पिकेट तैनात किये थे.

    यह भी पढ़ें : दिल्ली में फोन से फ्रॉड करने वाले शातिर गिरोह का पर्दाफाश, आठ गिरफ्तार, 300 फोन बरामद

    टीम ने चेकिंग के दौरान बिना पैटर्न नंबर प्लेट की एक संदिग्ध बाइक को रुकने का संकेत दिया. इसी दौरान बाइक सवार ने यू टर्न लेकर भागने का प्रयास किया.  काफी मशक्कत के बाद टीम ने उसे पकड़ लिया गया. टीम ने उससे उक्त बाइक के दस्तावेज पेश करने को कहा. लेकिन वह कोई दस्तावेज और संतोषजनक जवाब पेश नहीं कर सका. जांच में पता चला कि उक्त बाइक चोरी की है.

    पूछताछ करने पर आरोपी की पहचान सलमान (21) के रूप में हुई. पुलिस ने आरोपी सलमान के कहने पर उसके साथी इमरान (20) और सोहेब उर्फ सुहेब (20) को गिरफ्तार कर लिया. जांच के दौरान तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से दो बाइक  व एक स्कूटी बरामद की हैं.

    पुलिस पूछताछ करने पर आरोपी सलमान ने बताया  कि वह अनपढ़ है और टीएसआर ड्राइवर (TSR Driver) का काम करता था. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के चलते उनके पास रोजी-रोटी कमाने के लिए कोई काम नहीं था और उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा था.

    यह भी पढ़ें : टिल्लू ताजपुरिया गैंग का शार्प शूटर हुआ गिरफ्तार, एक करोड़ की रंगदारी मामले में था वांछित

    इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ दिल्ली के विभिन्न इलाकों से ऑटो लिफ्टिंग करनी शुरू कर दी. उसने आगे बताया कि उसने अपने साथी सुहेब उर्फ सोहेब के साथ मिलकर सेक्टर 18 द्वारका से एक स्कूटी, दक्षिणपुरी से एक यामाहा एफजेड और सन लाइट कॉलोनी के इलाके से एक बाइक चोरी की थी. इस दौरान वे चोरी के वाहनों की नंबर प्लेट बदल कर अज्ञात लोगों को बेचने की कोशिश कर रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.