Home /News /delhi-ncr /

Omicron Variant: LNJP Hospital में भर्ती ओम‍िक्रॉन के मरीज की सेहत में बड़ा सुधार, जल्‍द म‍िल सकती है अस्‍पताल से छुट्टी!

Omicron Variant: LNJP Hospital में भर्ती ओम‍िक्रॉन के मरीज की सेहत में बड़ा सुधार, जल्‍द म‍िल सकती है अस्‍पताल से छुट्टी!

एलएनजेपी में भर्ती ओम‍िक्रॉन मरीज की हालत में तेजी से सुधार र‍िकार्ड क‍िया जा रहा है.  (फाइल फोटो)

एलएनजेपी में भर्ती ओम‍िक्रॉन मरीज की हालत में तेजी से सुधार र‍िकार्ड क‍िया जा रहा है. (फाइल फोटो)

Omicron Variant: एलएनजेपी में ओम‍िक्रॉन का एक मरीज भर्ती है जि‍सका इलाज की कि‍या जा रहा है. लेकि‍न अब उसके हालत में सुधार तेजी के साथ र‍िकार्ड क‍िया जा रहा है. इसके चलते उसको जल्‍द ड‍िस्‍चार्ज भी कि‍या जा सकता है. लेक‍िन उसको ड‍िस्‍चार्ज करने से पहले उसका आरटी-पीसीआर टेस्‍ट अन‍िवार्य है. आरटी पीसीआर र‍िपोर्ट में न‍िगेट‍िव आने के बाद ही उसको होम आइसोलेशन में रहने के ल‍िए भेजा जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में ओम‍िक्रॉन (Omicron) का पहला मरीज आने के बाद से हडकंप मच गया है. इसके बाद से द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) अलर्ट मोड में आ चुकी है. तंजानि‍या से आए ओम‍िक्रॉन के मरीज का इलाज लोकनायक जयप्रकाश अस्‍पताल (LNJP Hospital) में चल रहा है. लेक‍िन अच्‍छी बात यह है क‍ि मरीज के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार आ रहा है ज‍िसके बाद उसके जल्‍द छुट्टी म‍िलने की संभावना भी जताई जा रही है.

    अस्‍पताल सूत्रों का कहना है क‍ि एलएनजेपी (LNJP Hospital) में ओम‍िक्रॉन का एक मरीज भर्ती है जि‍सका इलाज की कि‍या जा रहा है. लेकि‍न अब उसके हालत में सुधार तेजी के साथ र‍िकार्ड क‍िया जा रहा है. इसके चलते उसको जल्‍द ड‍िस्‍चार्ज भी कि‍या जा सकता है. लेक‍िन उसको ड‍िस्‍चार्ज करने से पहले उसका आरटी-पीसीआर टेस्‍ट (RT-PCR Test) अन‍िवार्य है. आरटी पीसीआर र‍िपोर्ट में न‍िगेट‍िव आने के बाद ही उसको होम आइसोलेशन में रहने के ल‍िए भेजा जा सकता है.

    ये भी पढ़ें: Covid 19: द‍िल्‍ली में इस माह कोरोना से दूसरी मौत, मरीज की बढ़ने लगी संख्‍या, 24 घंटे में आए 65 नए केस

    मरीज के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार को देखकर अस्‍पताल के डॉक्‍टर्स काफी खुश हैं.बताया जाता है क‍ि प‍िछले दो द‍िनों में मरीज के स्‍वास्‍थ्‍य में काफी सुधार दर्ज क‍िया गया है. उसे सिर में दर्द और जुकाम से काफी परेशानी हो रही थी. लेक‍िन बीती रात में उसको स‍िरदर्द की श‍िकायत नहीं रही. जुकाम की परेशानी में उसको 80 फीसदी तक का आराम मिला है. वहीं उसको तीन द‍िन से फीवर भी नहीं हुआ है.

    ये भी पढ़ें: Omicron Variant: द‍िल्ली में कोरोना के मामले बढ़ने पर लागू होगा ग्रेडेड रेस्पांस एक्शन प्लान, जानें चार स्‍टेज में कैसे करेगा ये काम 

    अच्‍छी बात यह भी है क‍ि संक्रमित मरीज पर दवाओं का बड़ा असर हो रहा है. मरीज को क‍िसी प्रकार की हैवी डोज नहीं दी गई हैं. मरीज को हैवी डोज देने की जरूरत भी महसूस नहीं की गई है. उसकी सेहत में दूसरी दवाओं से वैसे ही अच्‍छा सुधार हो रहा है.

    एलएनजेपी अस्‍पताल के न‍िदेशक डॉ. सुरेश कुमार का कहना है कि अभी तक स‍िर्फ ओम‍िक्रॉन का एक ही मामला यहां पर सामने आया है ज‍िसको दूसरे संक्रम‍ित मरीजों से अलग वार्ड में रखा गया है. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक रूप से मरीज की स्थिति अलग दिखाई नहीं दे रही है. उन्होंने बताया कि अभी भी 6 से अधिक लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट आना बाकी है.

    Tags: Corona in Delhi, COVID 19, Delhi Government, Delhi news, Health News, Omicron, Omicron Alert, Omicron variant

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर